अक्षय कुमार ने किया ऐलान छोड़ेंग कनाडा की नागरिकता, भारतीय पासपोर्ट के लिए दी अर्जी।


वैसे तो अक्षय कुमार इन दिनों देश भक्ति से भरपूर फिल्में दर्शकों के लिए ला रहे हैं, और सभी जानते हैं कि अक्षय कुमार हम सब की तरह ही देश प्रेमी है, देश में आई किसी परेशानी के लिए अक्षय कुमार हमेशा मदद के लिए सबसे आगे खड़े रहते है, लेकिन इतना सबकुछ करने के बाद भी अक्षय कुमार की देशभक्ति पर सवाल उठते आए है, जिसकी वजह से अक्षय कुमार को काफी बार ट्रोल भी होना पड़ा है, क्योंकि अक्षय के पास देशभक्ति साबित करने के लिए भारत की नागरिकता नही हैं, जी हां यानी ट्रोल करने वालो के हिसाब से जिसके पास देश की नागरिकता नही है वो देश भक्त नही हैं।

आप सभी को पता ही होगा की अक्षय कुमार के पास कनाडा की नागरिकता है, जो कि उन्होंने सात साल पहले ली थी,लेकिन अपनी देशभक्ति पर सवाल खड़े होने की वजह से अब अक्षय कुमार ने ऐलान किया है कि वो कनाडा की नागरिकता छोड़ने जा रहे हैं और उन्होंने भारतीय पासपोर्ट के लिए अर्जी भी दे दी है। अक्षय कुमार ने इस बात का ऐलान मशहूर अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के शिखर सम्मेलन में किया।

अक्षय ने इस बात का ऐलान करने से पहले इस बात का भी खुलासा किया कि आखिर उन्होंने सात साल पहले कनाडा की नागरिकता क्यों ली थी, अक्षय ने कहा- उस दौरान उनकी लगातार 14 फिल्में फ्लॉप हो गयीं थीं और उन्हें लग रहा था कि उन्हें एक्टिंग के अलावा कुछ और करना पड़ेगा, उन्होंने आगे बताया कि ऐसे में कनाडा में रह रहे उनके एक बेहद करीबी दोस्त ने कनाडा मे आकर साथ में कुछ और काम करने का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था और वहीं की नागरिकता हासिल करने की प्रक्रिया शुरु कर दी थी।

अक्षय ने आगे बताया कि उन्होंने फैसला कर लिया था कि उनकी बची हुई एक दो फिल्मों की शुटिंग खत्म कर वो कनाडा चले जाएंगे, मगर फिर संयोग से उनकी 15वीं फिल्म हिट हो गई और उन्होंने कनाडा जाने का फैसला छोड़ दिया और यही काम करते रहे और कनाडा की नागरिकता छोड़ देने पर भी ध्यान नहीं दिया।

लेकिन अब अक्षय का कहना है कि वो किसी को भी अपनी देशभक्ति पर उंगली उठावे का मौका नहीं देना चाहते हैं और इसीलिए वो फिर से भारतीय पासपोर्ट हासिल करने के लिए अर्जी दी है, साथ ही अक्षय ने बड़े अफसोस से कहा है कि उन्हें अपनी देशभक्ति साबित करने के लिए पासपोर्ट की कॉपी दिखाने की जरुरत पड़ेगी, जो कि काफी दुखद है।

गौरतलब है कि 2019 के आम चुनावों के वक्त अक्षय कुमार वोट नही दे पाए थे जिसकी वजह से अक्षय को काफी ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा था…..और उनकी कनाडा की नागरिकता को लेकर कड़ी आलोचना की गई थी।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap