हो जाइए तैयार 25 दिसंबर को कार्निवल में क्रिसमस का लुत्फ़ उठाने का


क्रिसमस की तैयारियां शुरू हो गई है क्योंकि दिसंबर जो आ गई है. ये 25 तारीख का इंतजार सभी को रहता है.

शहर में जगह-जगह पर हो रहे कार्निवल में आपको खूब मजा आने वाला है. सिर्फ आपके लिए ही नहीं, इन जगहों पर बच्चों के लिए भी बहुत कुछ है. तो जाने से पहले ही जान लीजिए इस त्यौहार की तैयारियों के बारे में.

एकसाथ अलग-अलग जगहों पर ढेर सारी मस्ती
25 दिसंबर पर क्रिसमस कार्निवल में आपको परिवार के साथ खूब मस्ती करने का मौका मिलेगा. स्टैंड-अप एक्ट्स, नाटक, संगीत, खेल, कहानियां और कैरर्ल सिगिंग का आयोजन भी होगा. इसके साथ ही शानदार खाना, आर्ट, घर की सजावट के लिए खूबसूरत चीजें भी होंगी.
कहां : अक्षरा थियेटर, बाबा खड़ग सिंह मार्ग
कब : 22 दिसंबर
समय : दोपहर 12 से रात 9 बजे तक

क्रिसमस बाजार में जर्मनी और स्विस ट्रीट्स का लीजिए मजा
स्विस-जर्मन क्रिसमस बाजार देखने के लिए अब आपको यूरोप जाने की जरूरत नहीं है. दिल्ली में रहकर ही आप वह महसूस कर सकते हैं. यहां उपहार के लिए आपको कई विकल्प मिलेंगे. साथ ही जर्मनी और स्विस ट्रीट्स का स्वाद भी आप ले सकेंगे.
कहां : एम्बेसी ऑफ स्विट्जरलैंड, न्याय मार्ग
कब : आज
समय : सुबह 11 बजे से शाम 7 बजे तक

इसबार जर्मन क्रिसमस बाजार का 22वां संस्करण है
जर्मन क्रिसमस बाजार का 22वां संस्करण बहुत मजेदार होने वाला है. इस बाजार में आपको घर की सजावट का सामान, बच्चों के लिए खाने-पीने की चीजें, बगीचे की जरूरतों का सामान और बहुत कुछ मिलेगा. जिंजरब्रेड हाउस और लजीज जर्मन खानपान भी रहेगा. क्रिसमस गाना, जोकर और सैंटा क्लॉज भी यहां मौजूद होंगे. 12 साल से कम उम्र के बच्चों के लिए यहां नि:शुल्क प्रवेश है.
कहां : सुंदर नर्सरी, निजामुद्दीन, ( हुमायूं मकबरे के पास )
कब : आज, समय : सुबह 11 से शाम 7 बजे तक

क्लब निरवाना पातियो में जाकर कीजिए भरपूर खरीददारी
क्रिसमस के रंग में डूबने के लिए आप इस कार्निवल कम प्रदर्शनी में जा सकते हैं। यहां कई सारे गेम्स होंगे। लकी ड्रॉ का आयोजन होगा। साथ ही कपड़ों और जूतों की खरीदारी भी कर सकते हैं।
कहां : क्लब निरवाना पातियो, साउथ सिटी-2, गुरुग्राम
कब : 23-24 दिसंबर
समय : सुबह 11 से रात 8 बजे तकसस्टेनेबल क्रिसमस


सस्टेनेबल र्लिंवग मार्केट का होगा आयोजन
तरह-तरह के क्रिसमस कार्निवल के बीच क्रिसमस मनाने का एक सादा, अच्छा और सरल तरीका भी निकाला गया है. आपको बता दें कि, ‘आईएमगुड़गांव’ और नगर निगम गुरुग्राम की ओर से ‘सस्टेनेबल र्लिंवग मार्केट’का आयोजन किया जाएगा. यहां आप आकर नेचर वॉक का आनंद उठा सकते हैं और कई खास तरह के इंटरएक्टिव सेशन में भाग ले सकते है. यहां मौजूद कियोस्क में आपको ऑर्गेनिक खाना मिलेगा और प्लास्टिक के कई विकल्प भी मौजूद होंगे. ऐसे खास स्टॉल्स भी दिखेंगे, जहां पर आपको फैब्रिक की कतरनों से खूबसूरत गिफ्ट बैग्स और अन्य सजावटी चीजें देखने को मिलेंगी.

आप यहां ई-वेस्ट, कागज, प्लास्टिक आदि को रीसाइकल के लिए दान कर सकते हैं और उसकी जगह स्टेशनरी का सामान ले सकते हैं. साथ ही कई मजेदार गेम्स और लजीज व्यंजनों का लुत्फ भी उठा सकते हैं. यहां मौजूद ये लजीज व्यंजन आपके और हमारे जैसे होम शेफ्स के द्वारा ही बनाए गए होंगे.
कहां : वजीराबाद बंद, सेक्टर-43, गुरुग्राम 1,
कब : 15 दिसंबर
समय : सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap