नागरिकता संशोधन विधेयक पास होने के विरोध में बॉलीवुड अभिनेत्रियां, कर रही मोदी सरकार की आलोचना


बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वारा भास्कर अक्सर अपने विवादित बयान देने को लेकर चर्चा में रहती है, स्वारा राजनीतिक और सामाजिक मुद्दो पर भी अपनी बेबाक राय देती रहती है, और एक बार फिर स्वारा ने राजनीतिक मुद्दे को लेकर एक बयान दिया हैं जिसमें उन्होंने भारत को हिंदू पाकिस्तान कहा हैं, क्या हैं पूरी बात आइए बताते हैं।

जैसा कि अब तक सबको पता ही होगा कि कल यानी सोमवार देर रात लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल 2019 पास हुआ हैं, 7 घंटे की तीखी बहस चलने के बाद आखिरकार बिल पास किया गया, बिल के पक्ष में 311 वोट पड़े और विपक्ष मे 80 वोट, जिसके बाद बिल पास हुआ, कई लोग इसका समर्थन कर रहे है लेकिन कई लोग इसके विरोध में भी है, जिनमें से एक स्वारा भास्कर भी हैं।

स्वारा ने इसके विरोध में ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी स्वारा ने ट्वीट में लिखा- (भारत में) धर्म नागरिकता का आधार नहीं है. धर्म भेदभाव का आधार नहीं हो सकता. राज्य धर्म के आधार पर फैसला नहीं ले सकता. नागरिकता संशोधन बिल ने मुसलमानों को स्पष्ट रूप से बाहर रखा है.. ”-NRC/CAB प्रोजेक्ट में जिन्ना का पुनर्जन्म हुआ है. हिन्दू पाकिस्तान को मेरा हैलो!

बता दें कि अब लोकसभा के बाद राज्यसभा ने बिल पास होना बाकी हैं, नागिरकता संशोधन बिल का पास होना मोदी सरकार की बड़ी जीत मानी जा रही हैं, और स्वारा ने विरोध जता कर मोदी सरकार की आलोचना की हैं।
वैसे केवल स्वारा ही नही बॉलीवुड की दो और अभिनेत्रियों ने इसका विरोध कर ट्वीट किया हैं, बिग बॉस की एक्स कंटेस्टेंट और एक्ट्रेस गौहर खान ने भी नागरिकता संशोधन विधेयक का विरोध किया, उन्होंने ट्विटर पर लिखा- , ‘#CitizenshipAmendmentBil भारतीय लोकतंत्र के लिए दुखद दिन!’

भिनेत्री ऋचा चड्ढा ने भी इस बिल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया है। एक ट्वीट को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, ‘ईश्वर हमें बचाओ’

वहीं इस बिल के पास होने के बाद पीएम मोदी काफी खुश है, अपनी खुशी जाहिर करते हुए पीएम मोदी ने ट्वीट किया हैं जिसमें उन्होंने लिखा- एक अच्छी और व्यापक बहस के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक 2019 विधेयक पारित हो गया. मैं विभिन्न सांसदों और दलो को धन्यवाद कहता हूं जिन्होंने विधेयक का समर्थन किया। यह विधेयक भारत के सदियों पुराने लोकचार और मानवीय मूल्यों में विश्वास के अनुरुप हैं।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap