सरकार के विरोधी हुए विपक्षी कर रहे है लगातार सरकार के खिलाफ नारेबाजी


लोकसभा में बिल पास होने के बाद विपक्ष का सरकार के खिलाफ कहना है कि यह बिल भारतीय संविधान पर हमला है. इसी के साथ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा वाड्रा समेत अन्य विपक्षी नेताओं ने सरकार पर एक फिर हमला बोला है.

राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा कि, नागरिकता संशोधन विधेयक भारतीय संविधान पर हमला है. जो भी इसका समर्थन करता है वह हमारे राष्ट्र की नींव को नष्ट करने का प्रयास कर रहा है. आपको बता दें कि इस बिल को लेकर सदन में काफी हंगामा हुआ. लेकिन राज्य सरकार ने सोमवार को इसे मंजूरी दे दी. राज्यसभा में यह बिल बुधवार को पेश हो सकता है. सदन में इसे लेकर काफी हंगामा हुआ, लेकिन सरकार ने इस बिल को पास करा लिया.

प्रियंका गांधी का कहना है कि भारत के बंटवारे की पुष्टि कर दी गई है.

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी बिल को लेकर सरकार पर हमला बोला है. प्रियंका गांधी ने भी बिल को लेकर दो ट्वीट किए. उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि सोमवार आधी रात को लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पारित करके भारत के बंटवारे की पुष्टि कर दी गई. हमारे पूर्वजों ने आजादी के लिए जान की बाजी लगाई थी. इसमें समानता का अधिकार और धर्म की स्वतंत्रता का अधिकार सुनिश्चित किया गया था.

प्रियंका बोली सरकार के एजेंडे के खिलाफ लड़ेंगे

प्रियंका गांधी ने अगला ट्वीट कर कहा कि हमारा संविधान, हमारी नागरिकता, एक मजबूत और एकीकृत भारत के हमारे सपने हम सभी के हैं. हम अपने संविधान को व्यवस्थित रूप से नष्ट नहीं होने देंगे और सरकार के एजेंडे के खिलाफ लड़ेंगे. उस मूल आधार को खत्म नहीं होने देंगे, जिस पर हमारे देश का निर्माण हमारी सभी शक्तियों के साथ हुआ था.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap