निर्भया कांड के अपराधी विनय शर्मा को पहुंचाया गया तिहाड़ जेल


दिल्ली में सात साल पहले हुए निर्भया कांड के दोषियों को अब तक जिंदा रखा गया. आपको बता दें कि निर्भया कांड में दोषी पाये गए चार अपराधियों को तिहाड़ जेल में बंद रखा गया. इनमें से एक अपराधी को विनय शर्मा को मंडोली जेल में बंद रखा गया था. लेकिन अब विनय शर्मा को भी मंडोली जेल से तिहाड़ जेल में लाया गया.

बीते दिनों ही दोषी विनय शर्मा ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के सामने दायर की गई दया याचिका को वापस करने के लिए अपील की थी. विनय की ओर से दलील दी गई थी कि उस याचिका में उसने हस्ताक्षर नहीं किए थे. दिल्ली सरकार, केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से पहले ही दोषियों की दया याचिका को खारिज करने की अपील की गई थी.

निर्भया के जिंदा है सभी अपराधी

2012 में हुए निर्भया कांड में चार दोषी पाए गए विनय शर्मा, मुकेश, पवन और अक्षय को जघन्य अपराध के जुर्म में चारों को निचली अदालत ने फांसी की सज़ा सुनाई थी.
सुनने में आया है कि सभी अपराधियों की फांसी के लिए रस्सियों का इंतजाम भी हो चुका है. और जिस दिन निर्भया कांड हुआ था उसी दिन सभी अपराधियों को फांसी के फंदे पर लटकाया जाएगा.

तिहाड़ जेल में बड़ी हलचल

गौरतलब है कि हाल ही में हैदराबाद में महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना के बाद देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अत्याचार पर बवाल बढ़ता जा रहा है. इस बीच 16 दिसंबर भी आ रही है, जिस दिन निर्भया कांड हुआ था. इसी सबके बीच तिहाड़ जेल में हलचल बढ़ रही है.

अगली सुनवाई 13 दिसंबर को

गौरतलब है कि पटियाला हाउस कोर्ट में इस मामले की अगली सुनवाई 13 दिसंबर को होनी है. पिछली सुनवाई में अदालत ने चारों दोषियों को नोटिस जारी किया था, जिसमें पूछा गया था कि वह बताएं कि कोई अर्जी लगाना चाहते हैं या नहीं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap