अमेरिका के न्यू जर्सी में फायरिंग के दौरान पुलिस अधिकारी सहित 6 लोगों की मौत


अमेरिका के न्यू जर्सी शहर में गोलीबारी की खबर है. बताया जा रहा है कि इस गोलीबारी (Shooting) में 6 लोग मारे गए हैं. मरने वालों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है. हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि गोलीबारी किसने शुरू की और क्यों? मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक सुपरमार्केट (Super Market) के पास पांच लोगों की मौत हुई है, वहीं एक पुलिस अधिकारी का शव एक कब्रिस्तान के पास से बरामद हुआ है.

न्यू जर्सी के मेयर स्टीवन फुलप के मुताबिक, इस घटना में दो अन्य पुलिसकर्मी (Policeman) घायल हुए हैं. बताया जा रहा है कि शहर के ग्रीनविले इलाके में कम से कम एक घंटे तक दोनों तरफ से गोलीबारी हुई. गौरतलब है कि जर्सी शहर हडसन नदी के किनारे बसा हुआ है. वहीं हडसन नदी (Hudson River) के दूसरी ओर न्यूयॉर्क शहर है. गोलीबारी की घटना को अंजाम देने वालों के बारे में अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है. लेकिन अधिकारियों का कहना है कि उन्हें नहीं लगता कि ये कोई चरमपंथी हमला है. स्थानीय मीडिया के अनुसार गोलीबारी की शुरुआत एक दुकान से हुई जहां दो संदिग्धों ने अपने आप को छुपा लिया था.

इस घटना में मारे गए पुलिस अधिकारी का नाम जोसेफ सील्स है वह 39 साल के थे. खबरों के मुताबिक, जोसेफ सील्स पिछले 13 साल से न्यू जर्सी शहर पुलिस में कार्यरत थे. जर्सी शहर के पुलिस प्रमुख माइक केली ने कहा कि जोसेफ सील्स ने सड़कों से बंदूक़ों के सफाया करने में अहम भूमिका निभाई थी. केली के अनुसार गोलीबारी के ये घटना स्थानीय समयानुसार मंगलवार दोपहर 12 बजे के आस पास शुरु हुई थी.

ऐसा कहा जा रहा है कि जोसेफ सील्स उस समय मारे गए जब उन्होंने दो संदिग्धों को पकड़ने की कोशिश की. दोनों संदिग्ध एक ट्रक से भाग गए और पास के एक सुपरमार्केट में जाकर छुप गए थे. उसके बाद संदिग्धों ने दुकान के अंदर से पुलिस पर गोली चलाना जारी रखा. पुलिस के अनुसार हमलावर के पास भारी रायफलें थीं जिसमें सैकड़ों राउंड गोलियां थीं. बाद में स्वैट जैसी विशेष पुलिस दस्ते को बुलाया गया. जिन्होंने संदिग्धों को मार गिराया. वहीं दुकान के अंदर तीन लोग मारे गए है. पुलिस का कहना है कि दुकान के अंदर मारे गए लोगों की मौत हमलावरों की गोली से हुई है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap