PM मोदी के नागरिकता बिल पर पाकिस्तान की भाषा में बोले कई दल


Citizenship Amendment Bill: नागरिकता संशोधन बिल (CAB) के राज्य सभा करने से पहले बुधवार सुबह बीजेपी संसदीय दल की बैठक हुई. जिसमें पीएम मोदी ने विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि, नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कुछ दल पाकिस्तान (Pakistan) की भाषा बोल रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा कि, “6 महीने का समय ऐतिहासिक रहा, जो काम वर्षों से नहीं हुआ वह हुआ. पाकिस्तान जो भाषा नागरिकता बिल को लेकर बोल रहा है वही बात यहां के कुछ दल बोल रहे हैं. इसे जनता तक ले जाइए.” इसी के साथ हाल ही में संपन्न हुए कर्नाटक उपचुनाव में जीत हासिल करने पर भी पीएम मोदी ने खुशी जताई.

पीएम नरेंद्र मोदी ने बैठक में विपक्ष की जमानत भी जब्त होने पर सबको बधाई दी. साथ ही खड़े होकर खुशी जताने को कहा. इसके अलावा पिछले 6 महीने में जो काम हुए उसके लिए सभी ने पीएम मोदी को खडे होकर बधाई दी. इसके अलावा 6 महीने के काम पर पुस्तक भी बांटी गई है. जिसे लेकर पीएम मोदी ने कहा कि इसे जनता तक पहुंचाएं.

पीएम ने कहा कि नागरिकता संशोधन बिल (CAB) से लोगों को जो राहत मिली है उनकी खुशी का अंदाजा नहीं लगा सकते. उनके दर्द और आवाज को सुनिए. बैठक के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि, “नागरिकता संशोधन विधेयक इतिहास के पन्नों पर स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा और यह धार्मिक प्रताड़ना के पीड़ित शरणार्थियों को स्थायी राहत देगा.

लोकसभा में पास होने के बाद नागरिकता संशोधन विधेयक आज (बुधवार) को राज्य सभा में पेश किया गया है. जहां बिल पर चर्चा के बाद वोटिंग होगी. वोटिंग के आधार पर तय होगा कि नागरिकता संशोधन विधेयक कानून बनेगा या मोदी सरकार को इसके लिए अभी और पापड़ बेलने पड़ेंगे. बता दें कि मोदी सरकार द्वारा लाए गए नागरिकता सशोधन विधेयक में बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देने का प्रावधान है. जिसका कांग्रेस सहित कई विपक्षी दल विरोध कर रहे हैं और इसे मुस्लिम विरोधी बता रहे हैं. क्योंकि इस विधेयक में रोहिंग्या सहित किसी भी देश के शरणार्थी मुसलमानों को नागरिकता देने का प्रावधान नहीं है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap