उत्तराखंड के ऊंचे वाले क्षेत्रों में होने वाली है तूफानी बर्फबारी


उत्तराखंड में ऊंचाईं वाले पहाड़ी इलाकों में अगले दो दिन में जबरदस्त बर्फबारी होने वाली है. मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. कि 13 और 14 दिसंबर को प्रदेश में कोल्ड डे कंडीशन हो सकती है. इसलिए मौसम विभाग लोगों को सावधानी बरतने की सलाह दी है. वहीं मौसम विभाग की तरफ से जबरदस्त होने वाली बर्फबारी का सुनकर अभी से नीचे इलाकों में आने की तैयारी कर ली है. सबसे ज्यादा मुश्किल उन लोगों के लिए होने वाली है जो लोग वहीं ऊपर के क्षेत्रों में रहेंगे. हांड कंपा देने वाली ठंड में मुश्किल हो ये घर से बाहर निकले.

ऊंचाई वाले स्थानों पर होगी बर्फबारी
मौसम विभाग के मुताबिक, प्रदेश में मौसम खराब होने की शुरूआत आज से ही हो जाएगी. राज्य के ज्यादातर इलाकों में आज बादल छाये रहेंगे. वहीं, उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और पिथौरागढ़ के कुछ ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है. प्रदेश के 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बारिश की संभावना है.

बारिश, बर्फबारी और ओले
13 दिसंबर को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर व पिथौरागढ़ के ज्यादातर 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर तेज बारिश व बर्फबारी हो सकती है वहीं देहरादून, टिहरी, नैनीताल व अल्मोड़ा में कुछ इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिर सकते हैं.

हालांकि, मौसम केंद्र ने एडवाइजरी जारी करते हुए कोल्ड डे के दौरान लोगों को सावधानी बरतने का सुझाव दिया है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap