कुछ टिप्स अपनाकर, शादी के कम समय में दुल्हन ला सकती है अपने चेहरे पर चमक और शरीर में चुस्ती


आज की व्यस्त जिदंगी को देखकर लगता है कि वाकई लोगों के पास अपनी शादी में समय निकालने की फुरसत नहीं है. ऐसे में शादी के दिन करीब होने पर भागदौड़ भरा सफर करने वाली दुल्हनों के लिए बताने जा रहे हैं कुछ टिप्स, जिनको आजमाकर आप भी कम समय में ला सकती है दुल्हन बनकर अपने चेहरे पर चमक.
आगे की स्लाइड्स में दिए गए टिप्स आजमाकर जिससे चेहरे पर निखार ही नहीं बल्कि शरीर में चुस्ती और बेहतर स्वास्थ्य भी ला सकती है.

सुबह-सुबह पानी पीना
अगर आप दुल्हन बनने वाली है और आपकी शादी की तारीख करीब है तो भागदौड़ से खोई आप अपने चेहरे पर दोबारा से दोगुना चमक ला सकती है. जी हां, होने वाली दुल्हन के दिन की शुरुआत एक ग्लास पानी के साथ होनी चाहिए. अगर आपको सादे पानी पीने से दिक्कत है तो आप अदरक, नींबू, शहद गर्म पानी में मिलाकर ले सकती हैं. ग्रीन टी पीना भी बेहतर विकल्प है.

लें, लो फैट डाइट
वैसे तो हर दुल्हन अपनी शादी में इस बात का खास ख्याल रखती है कि वो अपनी शादी में ज़रा भी मोटी न दिखें. इसके लिए वे तरह-तरह के फंड़े अपनाती है खाना छोड़ देती है जो कि गलत है. अपनी शादी में फिट दिखने के लिए दुल्हन को नाश्ते में हेल्दी और लो फैट डायट लेना चाहिए. जैसे पोहा, उपमा, ओट्स, सब्जियां या स्प्राउट्स. नाश्ता लेने के 2 से 3 घंटे के बीच आप कुछ मौसमी फल या फ्रूट चाट का सेवन करें. इससे आपके शरीर में ऊर्जा और निखार दोनों बरकरार रहेगा.

दोपहर के खाने में
दोपहर के खाने में एक बाजरा रोटी, आधा कप ब्राउन राइस, हरी सब्जियां और दाल खानी चाहिए. फिर लंच के 2 से 3 घंटे बाद आप नारियल पानी और थोड़े मेवे खा लेने चाहिए. इसमें आप काजू-बादाम-किशमिश और अखरोठ जरूर शामिल करें. आप चाहें तो जूस या शेक भी ले सकती हैं.

शाम के समय
शाम के वक्त दुल्हन को रोस्टेड मखाना, चना दाल, भीगे चने, बिना सेव की भेल, बिना मलाई का दूध लेना चाहिए. तो वहीं रात के खाने में दुल्हन को सब्जी, खिचड़ी, दाल का चिल्ला या उबली हुई सब्जियां खानी चाहिए. सैलेड भी ले सकती हैं।

डायट चार्ट फॉलो फायदेमंद
इस तरह दुल्हन को अपनी डायट चार्ट फॉलो करने पर त्वचा में खुद निखार दिखेगा. साथ ही दुल्हन के अंदर पहले से अधिक एनर्जी बनी रहेगी.ताकि दुल्हन बिना थकावट के शादी की तैयारियां आराम से कर सकें. हेल्दी डाइट अधिक फैट जमा नहीं होने देगी और सुबह कुछ देर एक्सर्साइज आपको बेहतर फिगर देगी।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap