घर में रखी मेजों को संवारें रचनात्मक तरीके से और पाएं अलौकिक एहसास


नए घर को सजाने संवारने का सपना सभी का होता है. खासतौर से लोग अपनी बैठक को संवारने में कोई जल्दबाजी नहीं दिखाता है क्योंकि घर का ये हिस्सा सबसे अहम होता है. इसमें रखी मेज को बहुत रचनात्मक तरीके से संवारते हैं. आपको बता दें कि एंटीक बर्तनों से लेकर ताजे फूलों तक मेज को संवारने के लिए इस तरह की कई चीजें इस्तेमाल की जा सकती हैं. ऐसे ही कुछ खास अंदाज हम लेकर आए हैं आपके लिए.

घर को बनाएं रॉयल
एंटीक बर्तन घर को रॉयल टच देते हैं. ब्लॉगर दीबा राजपाल की तरह आप भी चांदी के एंटीक बर्तनों को मेज पर सजा सकते हैं. इससे विंटेज और रस्टिक लुक मिलेगा.
संवारने के टिप्स- ऑक्सीडाइज्ड चांदी से बना पानदान या पीतल की सुराही भी टेबल को आकर्षक लुक देगी. एंटीक बैंगल बॉक्स या परफ्यूम बोतल को भी फूलदान की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है.

शाही अंदाज वाली मेज
शाही अंदाज वाली इस मेज में सूखी टहनियों का प्राकृतिक सौंदर्य नजर आ रहा है. इंटीरियर डिजाइनर पूनम कालरा सलाह देती हैं कि इस मेज को अलग लुक देने के लिए नन्ही टहनियों को सुनहरे पेंट में डुबोकर इस पर रख सकते हैं. रचनात्मक अंदाज में रखने से परीलोक सा एहसास होगा.

घर में भरे अलौकिक एहसास
आप चाहें तो घर की किसी मेज को आध्यात्मिक अंदाज में भी सजा सकते. प्रिंटेड टेबल कवर पर अलग से कुछ सजावटी पैच लगाएं और उसके ऊपर देवी-देवताओं की मूर्तियां रखें. कोई खूबसूरत कांच का गिलास उल्टा कर इन मूर्तियों को ढक दें. गिलास के ऊपर कोई खूबसूरत मोमबत्ती जला दें. गिलास के अंदर सूखे फूल भी रख सकते हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap