अपनाएं ये चार टिप्स चेहरे पर नहीं होंगे कभी पिंपल्स और रहेगा त्वचा रहेगी हमेशा चमकदार


ज्यादात्तर लड़कियां मेकअप की दीवानी होती है. कई लड़कियों के लिए मेकअप किसी थेरेपी से कम नहीं होता.

मेकअप के ज़रिए हम अपनी विशेषताओं को उभार सकते हैं. ये जानकारी सभी को पता है कि मेकअप की परत हमारी त्वचा को सांस लेने से रोकती है, इसलिए मेकअप जितनी कम देर के लिए करें उतना अच्छा है. जानिए मेकअप से जुड़ी कुछ ज़रूरी बातें.

साफ-सफाई के बाद करें मेकअप
आपको बता दें कि कभी भी साफ-सफाई करने से पहले मेकअप न करें. जब आप सफाई कर रहे होते हैं तो धूल और मिट्टी आपके चेहरे पर अटैक करते हैं. इसके लिए हमेशा मास्क पहनें. मेकअप और सफाई दोनों आपके चेहरे पर गंदगी की दोगुनी परत जमा देते हैं, जिससे मुहांसे होते हैं.

सोने से पहले मेकअप छुटा लें
चेहरे पर मेकअप के साथ सो जाना एक बहुत खराब आइडिया है. इससे मेकअप आपके तकिये और चादर तो खराब होंगे ही इससे आपके चेहरे पर मुहांसे भी हो सकते हैं.

वर्कआउट जाते समय मेकअप न करें
आपको बता दें कि एक्सरसाइज़ करते वक्त मेकअप करना बुरा है, क्योंकि इसकी वजह से मुंहासे हो सकते हैं. वर्कआउट करने से आपकी त्वचा गर्म हो जाती है, जिसके बाद सीबम और मेकअप आपस में मिल सकते हैं और पोर्स में घुस सकते हैं. इसका नतीजा सिर्फ ब्लैकहेड्स और पिंपल्स होते हैं.

लंबी फ्लाइट में मेकअप करें बाय-बाय
कम समय की फ्लाइट के लिए आप मेकअप कर सकती हैं, लेकिन लंबी फ्लाइट के लिए सही नहीं होगा. क्योंकि मेकअप करके सोना नहीं चाहिए और लंबी फ्लाइट में अक्सर नींद आ जाती है. इसके अलावा प्लेन का सफर आपकी त्वचा से मॉइश्चर खींच लेता है और डीहाइड्रेट करता है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap