16 दिसंबर को होगा फैसला उन्नाव की पीड़िता के आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर को क्या सुनाई जाएगी सजा


4 जून 2017 को गैंगरेप की शिकार हुई उन्नाव की पीड़िता जब वह इसी साल 28 जुलाई को गवाही देने इलाहाबाद हाईकोर्ट जा रही थी उसी समय रायबरेली में उसका एक्सीडेंट हो गया था. जिसमें पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी. जबकि पीड़िता गंभीर रूप से घायल हो गई थी. जानकारी के मुताबिक, एक्सीडेंट पीड़िता के आरोपी ने करवाया था.

सजा
आपको बता दें कि, इस मामले में भी मुख्य आरोपी विधायक कुलदीप सेंगर है. दोनों मामलों की जांच सीबीआई कर रही है. दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को उन्नाव दुष्कर्म मामले पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था. यह मामला विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से जुड़ा हुआ है. इस केस में अगर कुलदीप सिंह सेंगर पर दोष सिद्ध होता है तो उसे उम्र कैद की सजा सुनाई जा सकती है. इस केस में एक अन्य आरोपी शशि सिंह पर आरोप है कि वे पीड़िता को विधायक कुलदीप सेंगर के पास लेकर गई थीं, जहां कथित तौर पर कुलदीप सेंगर ने पीड़िता के साथ रेप किया था.

पांच एफआईआर है दर्ज
इस पूरे मामले में 5 एफआईआर दर्ज हैं, जिसमें 16 दिसंबर को फैसला आ सकता है. बता दें कि अन्य 4 मामलों में भी सुनवाई अभी चल रही है. इस मामले में दूसरी एफआईआर पीड़िता के साथ हुए गैंगरेप को लेकर दर्ज की गई थी. जबकि तीसरी एफआईआर पीड़िता के पिता के साथ मारपीट और फिर पुलिस कस्टडी में हुई उसकी मौत से जुड़ी है. इसके अलावा आखिरी एफआईआर पीड़िता के साथ हुई कार एक्सीडेंट से जुड़ी हुई है. इसमें पीड़िता के परिवार की महिलाओं की जान भी चली गई थी और पीड़िता भी बुरी तरह जख्मी हो गई थी.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap