जामिया मिलिया इस्लामिया में बवाल खत्म होने के बाद घर जाते दिखे छात्र


दिल्ली में रविवार को नागरिकता संशोधन एक्ट पर जामिया विश्वविद्यालय में और उस इलाके में इस एक्ट के खिलाफ भारी प्रदर्शन किया गया.

जामिया इलाके में हुए प्रदर्शन ने हिंसक रूप ले लिया. उसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज किया. प्रदर्शन के अगले दिन से जामिया में शांति का माहौल के बाद से जामिया यूनिवर्सिटी कैंपस में रह रहे छात्र वापस अपने घर जा रहे हैं. सोमवार सुबह जामिया से ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जहां छात्र बैग लेकर घर वापस जा रहे हैं.

जामिया विश्वविद्यालय के बिगड़े हालात
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों में कुछ छात्र थे और अन्य तबके के लोग भी शामिल थे. लेकिन रविवार को जामिया इलाके और कैंपस में हुए बवाल के बाद निगरानी बढ़़ दी गई है. प्रदर्शन की वजह से हालात अब ऐसे बन गए हैं कि छात्रों को कैंपस ही छोड़ना पड़ रहा है.

छात्रों ने की थी पत्थररबाजी
रविवार को छात्रों ने जामिया मिलिया इस्लामिया के बाहर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की, लेकिन पुलिस के साथ किया संघर्ष. आपको बता दें कि पहले पत्थरबाजी हुई और उसके बाद प्रदर्शनकारियों ने बसों-बाइकों में आग लगा दी, जिसकी वजह से माहौल बिगड़ गया. दिल्ली पुलिस ने अपने बयान में कहा कि क्योंकि छात्रों की तरफ से पत्थरबाजी की गई थी, इसी वजह से उन्हें लाठीचार्ज करना पड़ा।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap