बांग्लादेश के विदेश मंत्री मोमेन ने बताया भारतीय क्यों करते हैं बांग्लादेश की तरफ रूख


बांग्लादेश के विदेश मंत्री डॉ. एके अब्दुल मोमेन ने अपने यहां की तारीफ कर कहा है, कि बांग्लादेश की अर्थव्यवस्था भारत की अर्थव्यवस्था से कहीं ज्यादा अच्छी है और साथ ही भारत को लालची भी बताया है. कहा है कि भारत जब भी बांग्लादेश आते है मुफ्त का खाना खाकर चले जाते हैं, इस वजह से ही भारतीय उनके देश में घुसपैठ कर रहे हैं. हालांकि, इसके साथ ही उन्होंने भारत-बांग्लादेश के रिश्तों को मधुर करार दिया. मोमेन ने कहा, कि कुछ दलालों की मदद से भारतीय यहां अवैध तरीके से रह रहे हैं जिन्हें देश से बाहर निकाला जाएगा.

मोमेन के बड़बोले बोल
मोमेन से रिपोर्टर्स ने बांग्लादेश में भारतीयों के अवैध प्रवेश को लेकर सवाल पूछा था तो इसके जवाब में मोमेन ने अपने यहां की स्थिति को बेहतर बताते हुए कहा कि भारत के लोग इसलिए बांग्लादेश की तरफ रूख कर रहे हैं. क्योंकि भारतीयों को बांग्लादेश में नौकरियां आसानी से मिल जाती है इसके साथ ही गरीबों को मुफ्त में खाना भी मिल जाता है.

मोमेन ने अपने नागरिक को वापस ले जाने की कही बात
बांग्लादेश के विदेश मंत्री ने कहा, भारत सरकार बार-बार दोहरा रही है कि वह किसी अवैध शरणार्थी को बांग्लादेश वापस जाने के लिए मजबूर नहीं करेगी. हमने कहा है कि अगर कोई भी बांग्लादेशी भारत में अवैध तरीके से रह रहा है तो हमें सूचना दीजिए, हम प्रक्रिया का पालन करते हुए उन्हें अपने देश वापस ले आएंगे.

द्विपक्षीय मुद्दों पर हुई चर्चा
डॉ. मोमेन ने ढाका में रविवार को भारतीय उच्चायोग के अधिकारियों के साथ मुलाकात की और द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की. इस बैठक में भारतीयों के बांग्लादेश में अवैध प्रवेश और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन्स (एनआरसी) जैसे मुद्दे शामिल रहे.

मोमेन भारत और बांग्लादेश के रिश्ते बताए बेहतर
भारत-बांग्लादेश के रिश्तों को लेकर मोमेन ने कहा, हमारा रिश्ता पूरी तरह से सामान्य है. चिंता की कोई बात नहीं है. बांग्लादेश-भारत के रिश्ते सबसे मधुर और अच्छे दौर में हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap