नए साल का जश्न मनाइए अब अपनी मनपसंद जगह वो भी कम बजट में


2019 वर्ष बीतने के कुछ और दिन शेष बचे हैं. फिर शुरू होने वाला है 2020 का नववर्ष.

नया साल शुरू होने पर लोग जश्न मनाने में जुट जाते हैं वहीं कुछ लोग नए साल को नए तरीके से मनाना पसंद करते हैं. उनका ये नया तरीका अपने यथास्थान से दूर नए साल के जश्न को मनाते हैं. अगर आप भी ऐसी खूबसूरत जगह पर अपने बजट में नए साल का जश्न मनाना चाहते है. जहां पर जाने से आप अपने अंदर एक नई खुशी और एक नई ऊर्जा महसूस कर सकें. तो आइए हम आपको कुछ खूबसूरत जगहों के बारें बताएंगें. जहां पर आप टेंशन फ्री होकर नए साल का जश्न मना सकते हैं.

दिल्ली में चुने एक जगह और मनाएं नया साल
सर्दियों के मौसम में तो यह दुनिया भर के पर्यटकों की खास जगह बन जाती है. यहां लोग दिल्ली की संस्कृति, कला और ऐतिहासिक धरोहरों को देखने के लिए आते हैं. यहां पर लाल किला, कुतुब मीनार, अक्षरधाम मंदिर, कालका जी टैंपल, लोटस टैंपल, वॉर मेमोरियल, इंडिया गेट समेत कई पर्यटक स्थल मौजूद हैं.

नववर्ष पर गोवा में मनाए नाइट पार्टी

दिसंबर की छुट्टियां मनाने के लिए गोवा एक बहुत ही बेहतर जगह है. क्रिसमस और नए साल पर यहां जश्न का माहौल रहता है. इस समय यहां का मौसम बहुत ही खुशनुमा होता है. आप यहां पर नाइट पार्टी का भी मजा ले सकते हैं. तो वहीं कुछ लोग बीच के किनारे इस टाइम को इन्जॉय करते हैं. यहां कम पैसे में भरपेट खाना और रहना हो जाता है.

क्रिसमस और नए साल का जश्न मनाएं एकसाथ

हिमाचल प्रदेश में घूमने के लिए वैसे तो कई पर्यटन स्थल हैं लेकिन शिमला में क्रिसमस का जश्न मनाने का एक अलग ही मजा है. पहाड़ और देवदार के पेड़ों के बीच यहां का प्राकृतिक सौंदर्य पर्यटकों को काफी लुभाता है. दिसंबर के महीने में यहां बर्फबारी और बारिश का मजा लिया जा सकता है. न्यू ईयर का जश्न भी शिमला में मना सकते हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap