मक्के के दाने चुगने के बाद मौत के मुंह में समाए सैंकड़ों पक्षी


रहस्यमय परिस्थितियों में उत्तरी वेल्स की एक सड़क पर सैकड़ों पक्षी मृत पाए गए. मंगलवार को एंगलेसी की एक गली में 300 पक्षी मृत मिले.

नॉर्थ वेल्स लाइव के मुताबिक, मंगलवार को अपने घर जाते वक्त हेना स्टीवन ने इन पक्षियों को देखा था. हेना स्टीवन ने कहा कि उन्होंने एक बहुत बड़े झुंड में चिड़ियों को उड़ते हुए देखा था. इसके बाद वो एक जगह रूकीं और रोड पर किसी चीज को खाने लगीं. इसके एक घंटे बाद सभी चिड़ियां मर गईं.

आसपास इलाकों में भी मृत मिले पक्षी
इन पक्षियों की तस्वीरों को हेना स्टीवंस के साथी डैफिड एडवर्ड्स ने खींचा. इन सभी तस्वीरों को फेसबुक के पेज ‘नॉर्थ वेल्स बर्ड्स और वाइल्डलाइफ साइटिंग्स’ पर शेयर किया गया है. तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, सड़क पर 225 और बाकि के 100 पक्षी आस-पास के इलाके में मृत मिले. उन्होंने आगे लिखा, मैंने कम से कम 6 पक्षियों को मक्के की फसल खाते हुए देखा तो इसलिए मेरा मानना है कि क्या इसमें जहर था.

मृत पक्षियों का होगा परीक्षण
हेना स्टीवन के साथी डैफिड एडवर्ड्स ने कहा, यह देख कर ऐसा लगा जैसे आसमान से मृत पक्षी गिरें हो. बीबीसी के मुताबिक, पशु और पादप स्वास्थ्य एजेंसी ने पक्षियों को परीक्षण के लिए एकत्र किया है. इस बीच, नॉर्थ वेल्स पुलिस ने कहा है कि वो बहुत अजीब खोज की जांच कर रहे हैं. उन्होंने अधिक जानकारी के लिए जनता से अपील की है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap