अगर आपका मन सर्दी वाले स्थान पर रहने का न करें तो जाइए इन स्थानों पर जहां का मौसम रहता है गर्म


भारत के कुछ हिस्सों में सर्दी ने जीना मुश्किल कर रखा है तो कहीं गर्मी ही पीछा नहीं छोड़ रही है जी हां, ये सच है

देश के अलग- अलग हिस्सों में लोग मौसम का लुत्फ़ उठा रहे हैं. आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली और एनसीआर जैसे शहरों में तापमान 10 डिग्री सेल्सियस तक गिर गया है. वहीं, कुपवाड़ा और गुलमार्ग जैसे इलाकों में माइनस 2 डिग्री तक तापमान गिरने से कड़ाके की ठंड पड़ गई है. कई शहरों में ठंड का रिकॉर्ड भी टूट चुका है.

जबकि कई शहरों में लोग अभी भी एसी चलाकर सो रहे हैं.
अगर आपको बहुत ज्यादा ठंड पसंद नहीं है तो ये छह जगह घूमने के लिए इस समय बेस्ट प्लेस हो सकती हैं.

पोन्नानी का तापमान 25 डिग्री
केरला की एक बेहद खूबसूरत जगह पोन्नानी इस वक्त बेस्ट टूरिस्ट डेस्टिनेशन हो सकती है. यहां तापमान सुबह के वक्त 25 डिग्री के पार रहता है. शिकारा राइड से लेकर घूमने के लिए कई अच्छे डेस्टिनेशन आपको यहां मिल जाएंगे.

जाइए गर्म मौसम में
अंडमान निकोबार का खूबसूरत शहर पोर्ट ब्लेयर इस वक्त घूमने के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन हो सकता है. यहां सुबह-शाम के वक्त तापमान 29 डिग्री सेल्सियस होता है और दिन के वक्त मौसम काफी गर्म रहता है. पोर्ट ब्लेयर में खूबसूरत जगहों की भी कमी नहीं है.

सर्दी से राहत पाने के लिए जाइए महाराष्ट्र
महाराष्ट्र के कई इलाकों में अभी भी ठंड ने दस्तक नहीं दी है. पनवेल नाम की जगह का तापमान इस वक्त 25 डिग्री है. सर्दी से राहत पाने के लिए आप कुछ समय के लिए इस जगह जा सकते हैं. इसका एक और शहर बदलापुर में भी हाल कुछ ऐसा ही है. बदलापुर में इस वक्त तापमान 26 डिग्री सेल्सियस है जो दिन के वक्त और बढ़ जाता है.

कन्याकुमारी का तापमान है सुहावना
तमिलनाडु के एक और शहर कन्याकुमारी में भी इस वक्त मौसम बड़ा सुहाना है. सुबह और शाम के वक्त यहां तापमान 27 डिग्री रहता है जो कि दिन में बढ़ जाता है. यहां कई खूबसूरत समुद्र बीच पर्यटकों के बीच आकर्षण का केंद्र हैं.

पुडुचेरी का तापमान 25 डिग्री
भारत का केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी भी टूरिस्ट के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है. पुडुचेरी का तापमान सुबह के वक्त 25 डिग्री होता है. यहां घूमने के लिए आपको मोटी जैकेट या स्वैटर पहनने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

कुछ दिन गुजारो तिरूवंतपुरम्
प्राचीन समय के कई मंदिरों के लिए प्रसिद्ध केरल के तिरुवनंतपुरम शहर में भी हाल कुछ ऐसा ही है. यहां भी दिन के वक्त गर्मी रहती है. सर्दी से बचने के लिए आप कुछ समय इस शहर में गुजार सकते हैं.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap