दिल्ली में गिरते तापमान से ठिठुरे लोग बारिश की है संभावनाएं


दिल्ली में बढ़ती ठंड से लोगों की परेशानियां बढ़ गई है. गुरूवार की सुबह को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री दर्ज किया गया.

बताया जा रहा सहै आज जो तापमान दर्ज किया गया है वो आज तक का सबसे कम तापमान रहा है. गिरते तापमान से लोग ठंड से ठिठुर रहे हैं और घर से बाहर आने-जाने में भी परेशानी हो रही है.

कोहरा
दिल्ली-एनसीआर
और कई जगहों पर सीजन का पहला कोहरा भी देखा गया. वहीं अगर बुधवार रात की बात करें तो वह भी सीजन की सबसे ठंडी रात रही. बुधवार रात को न्यूनतम तापमान सात डिग्री दर्ज किया गया.

हो सकती है बारिश
दिन के समय दिल्ली में पालम का इलाका सबसे ठंडा रिकॉर्ड किया गया. बाकी दिल्ली में भी ठंड तो रही, लेकिन दोपहर में धूप खिलने से दिन के तापमान में बढ़ोतरी हुई। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि बृहस्पतिवार को तापमान में थोड़ा बढ़ोतरी होगी. वहीं, 21 दिसंबर को हल्की बारिश होने का भी अंदेशा लगाया है.

पिछला रिकार्ड
दिल्ली पहुंच रही हवाओं की दिशा तो पश्चिमी हिमालय की तरफ से आ रही, लेकिन दिन में धूप खिलने से तापमान में बढ़ोतरी दर्ज हुई. तापमान मंगलवार के 12.2 डिग्री सेल्सियस से बढ़कर 18 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया. हालांकि यह सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस नीचे था. पालम इलाके में यह 15.5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया.

पश्चिमी विक्षोभ बनेगी बारिश की वजह
मौसम विभाग का पूर्वानुमान है कि बृहस्पतिवार को दिल्ली-एनसीआर का तापमान बढ़ेगा. इस दौरान अधिकतम और न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी होगी. शुक्रवार को उत्तर पश्चिमी भारत में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय रहेगा. इससे दिल्ली-एनसीआर में शनिवार को हल्की बारिश की संभावना है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap