अगर आप भी लेना चाहते हैं बर्फबारी का मज़ा तो समय रहते करा लें होटल की बुकिंग


सर्दी हो या गर्मी लोग वादियों का लुत्फ़ उठाने पहाड़ों पर जाना नहीं भूलते हैं. इतनी सर्दी के बावजूद भी पर्यटक बर्फबारी देखने के लिए पहाड़ो की तरफ रूख कर रहे हैं और ज्यादात्तर लोगों ने क्रिसमस और नया साल मनाने के लिए टूर प्लानिंग शुरू कर दी है.

तो निकल जाइए हिमाचल प्रदेश की ओर, ये ,तो सभी को ही मालूम है कि हिमाचल प्रदेश में मनाली, शिमला, डलहौजी, धर्मशाला जैसी जगहें पर्यटकों के लिए आकर्षण का केंद्र है. आप भी अगर जाने की सोच रहे हैं तो कुछ जरूरी काम पहले ही कर लें।

होटलों की बुकिंग शुरू
आपको बता दें कि, हिमाचल के मुख्य पर्यटन स्थलों में शामिल मनाली, शिमला, डलहौजी, धर्मशाला आदि जगहों के लिए बुकिंग बहुत पहले शुरू हो चुकी है. और अब क्रिसमस और नए साल को लेकर मनाली में होटलों की बुकिंग मंहगी हो गई हैं. होटल संचालकों और टूर प्रोवाइडर एजेंसी का कहना है कि मनाली में करीब 800 होटल हैं और लोग काफी तेजी से बुकिंग करा रहे हैं.

कार्निवाल का लुत्फ़
पर्यटन से जुड़े कारोबारियों का कहना है मनाली आने वाले पर्यटक क्रिसमस और न्यू ईयर के साथ साथ दो से छह जनवरी तक चलने वाले विंटर कार्निवाल का लुत्फ भी उठा सकेंगे. इस समय करीब 65 फीसदी बुकिंग होटलों में हो चुकी है.

बजट बढ़ने से पहले से करा लें बुकिंग
क्रिसमस और नए साल पर मनाली जाने के लिए होटल्स की अभी से बुकिंग करा लें. नहीं तो बाद में पछताना न पड़े. वहां पर जाकर बर्फबारी का आनंद ले सकते हैं. आपको बता दें कि अचानक जाने पर आपको मन मुताबिक होटलों में कमरे न मिलें और काफी मशक्कत के बाद मिल भी जाए तो जेब पर भारी पड़ जाए. आपका बजट न बिगड़े, इसके लिए बेहतर होगा कि आप एडवांस बुकिंग कर लें.

ऑफर्स की लगी है झड़ी
बर्फबारी के बाद पर्यटकों की संख्या में काफी इजाफा होने से पर्यटन व्यवसाय से जुड़े कारोबारियों के चेहरे भी खिलने लगे हैं. यहां के एक रिजॉर्ट के संचालक ने बताया कि उनके होटल में 70 फीसदी बुकिंग हो चुकी है. बता दें कि कुछ ऐसे होटल भी हैं जो विशेष पैकेज दे रहे हैं. इसमें तीन नाइट स्टे की बुकिंग पर एक नाइट स्टे मुफ्त दिया जाएगा. इसके अलावा भी कई होटल अपनी ओर से तरह-तरह के ऑफर दे रहे हैं. तो आप भी बिना देर किए समय रहते करा लें होटल के बुकिंग और साथ ही लें बर्फबारी का मज़ा।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap