बीजेपी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का पुराना वीडियो दिखाकर विपक्षियों का किया मुंह बंद


देश भर में कई दिनों से हो रहे हैं दंगे पर फिर मुस्लिम संगठनों सहित वामदल ने नागरिकता कानून के खिलाफ गुरूवार को भारत बंद का आह्वान किया है.

देश के विभिन्न राज्यों में इसका असर देखने को मिल रहा है. इस बीच कांग्रेस को घेरने के लिए भाजपा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह का 2003 में राज्यसभा में दिए गए बयान का वीडियो लेकर आई है. वीडियो में मनमोहन सिंह बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर हिंसा के शिकार हुए शरणार्थियों के लिए सरकार को सहानुभूतिपूर्ण बर्ताव रखने का सुझाव दे रहे हैं.

2003 में क्या बोला था मनमोहन सिंह ने
आपको बता दें कि, 2003 में केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार थी उस दौरान राज्यसभा में मनमोहन सिंह सदन में नेता विपक्ष थे. सदन में मौजूद तत्कालीन उप-प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को संबोधित करते हुए सिंह कहते हैं कि मैं शरणार्थियों के संकट को आपके सामने रखना चाहता हूं. बंटवारे के बाद हमारे पड़ोसी देश बांग्लादेश में धार्मिक आधार पर नागरिकों का उत्पीड़न किया गया.

शरणार्थियों को शरण नैतिक दायित्व
आपको बता दें 2003 का इस वीडियो में पूर्व प्रधानमंत्री कह रहे है कि शरणार्थियों को शरण देना ही हमारा कर्त्तव्य है और नैतिक दायित्व भी. इन सभी के लिए हमारा व्यवहार सौहार्द पूर्ण और उदार पूर्ण होना चाहिए.

विपक्षियों का किया मुंह बंद
वहीं पूर्व प्रधानमंत्री का यह विडियो दिखाकर, बीजेपी ने विपक्ष लोगों को यह याद दिलाया कि आज जब शरणार्थियों को भारत की नागरिकता मिल गई है तो उन सभी लोगों को भड़काने का काम कर रहे हैं. और सरकार के फैसले को गलत बता रहे हैं. पहले पूर्व प्रधानमंत्री ने जो बोला था तब यही बात उस समय सही थी.
आपको बता दें बीजेपी ने यह वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर कर सभी को चौंका दिया है और साथ ही विपक्षी दलों का मुंह बंद कर दिया है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap