दिल्ली समेत कई राज्यों में बंद है इंटरनेट की सेवाएं और लागू है धारा 144


शुक्रवार को दिल्ली में नागरिक संशोधन कानून पर दो बड़े विरोध-प्रदर्शन की रणनीति बनाई जा रही है. दोपहर एक बजे भीम आर्मी की ओर से जामा मस्जिद गेट नंबर-1 से जंतर-मंतर तक मार्च को निकाला गया है.

वहीं दूसरी ओर कुछ संगठनों की ओर से शुक्रवार को शाम पांच बजे राजीव चौक मेट्रो स्टेशन गेट-7 पर प्रदर्शन करने का आह्वान किया गया है. पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसको लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है. आपको बता दें कि बृहस्पतिवार को पुलिस की ओर से किए गए इंतजाम को शुक्रवार को दोबारा दोहराया जा सकता है. इसमें मोबाइल व इंटरनेट पर पाबंदी के अलावा धारा-144 भी लागू कर दी गई है.

बार्डर वाले इलाकों पर बन सकती है जाम की स्थिति
जानकारी के मुताबिक, दिल्ली के आस-पास इलाकों के साथ ही बार्डर वाले क्षेत्रों में भी जाम ती स्थिति बन सकती है. दिल्ली पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि दोनों ही प्रदर्शनों की पुलिस ने अनुमति नहीं दी है. भारी विरोध की आशंका के चलते पुलिस ने पुख्ता इंतजाम कर लिए है. जिससे होने वाले बड़े विरोधों को रोका जा सके.

मेट्रो स्टेशनों को किया गया बंद
दिल्ली मेट्रो ने जामिया मिल्लिया और जसोला विहार-शाहीन बाग स्टेशनों को बंद कर दिया है. नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में होने वाले विरोध-प्रदर्शनों को देखते हुए मेट्रो ने यह कदम उठाया है. मेट्रो बंद होने से आने-जाने वालों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

यात्रियों को न पहुंचे नुकसान
डीएमआरसी के अनुसार, जामिया मिल्लिया और जसोला विहार-शाहीन बाग स्टेशनों पर गाड़ियां रुकेंगी भी नहीं. पुलिस सूत्रों का कहना है कि इसको लेकर बड़े पैमाने पर तैयारी की गई है. विरोध-प्रदर्शनों के चलते कल भी कई स्टेशनों को पहले से ही बंद कर दिया गया है. जिससे यात्रियों को कोई नुकसान न पहुंचे।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap