बढ़ती ठंड से ठिठुरते लोग


पहाड़ों पर ,बर्फबारी और मैदानी इलाकों में तूफानी भरी हवाएं सभी के सामने समस्याएं बनकर खड़ी है इस सर्द मौसम में हर कोई ठिठुर रहा है.

बड़े वाहन से लेकर छोटे ,वाहन तक को चलाने में लोगों को समस्याओं .का सामना कर पड़ रहा है. कोहरे की वजह से ही लोगों को यातायात से जुड़ी समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है. ऐसे में रेल और हवा यातायात सेवा भी प्रभावित हुई है.

छह घंटे लेट ट्रेनें
कोहरे के कारण दिल्ली आ रही 25 ट्रेनें लेट चल रही है. इसमें कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस, पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, गोरखधाम एक्सप्रेस, वैशाली एक्सप्रेस, प्रयागराज एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनें शामिल हैं. यह ट्रेनें 2 घंटे से लेकर 6 घंटे तक लेट चल रही हैं. जिसके कारण मुसाफिरों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

दिल्ली का तापमान छह डिग्री
वहीं दिल्ली में गुरुवार के दिन काफी कोहरा देखने को मिल रहा है. पारा गिरने के कारण ठंड भी काफी बढ़ चुकी है. आज राजधानी का न्यूनतम तापमान 6 डिग्री दर्ज किया गया. गुरुवार सुबह दिल्ली-एनसीआर कोहरे की सफेद चादर में लिपटी नजर आई. कई इलाकों में विजिबिलीटी 200 मीटर से नीचे पहुंच गया.

ठंड ने 1997 का तोड़ा रिकार्ड
वहीं, दिल्ली में बुधवार सुबह का तापमान 5.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. मौसम विभाग के मुताबिक शहर में 1997 के बाद से अब तक दिसंबर के महीने में सबसे लंबी अवधि वाले और बेहद ठंडे दिन रिकॉर्ड किए गए.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap