क्रिसमस को मौके पर आप ले सकते हैं दोगुनी खुशी


क्रिसमस को खास बनाने के लिए खास प्लानिंग भी करनी पड़ती है. अगर आप कहीं बाहर जाकर क्रिसमस का लुत्फ़ उठाना चाहते हैं तो टेंशनफ्री होकर आप क्रिसमस के मौके पर घूम सकते हैं और कुछ अलग भी कर सकते हैं. जी हां कुछ टिप्स को फॉलो कर आप क्रिसमस पर पूरा मज़ा ले सकते हैं.

घर से निकलने से पहले बजट करें तय
पार्टी से जुड़ी कोई भी योजना बनाने से पहले आपको अपना बजट सुनिश्चित कर लेना चाहिए ताकि बेवजह के खर्च और अत्याधिक खर्च से बचा जा सके. उसके बाद उन दोस्तों या परिवार वालों की सूची बना लें जिन्हें आप आमंत्रित करना चाहते हैं. इसके बाद अब समय आता है पार्टी के दौरान आप कौन-कौन सी एक्टिविटी करना चाहते हैं ताकि आपके मेहमानों का मनोरंजन हो सके. खरीददारी पहले से ही कर लें तो आप क्रिसमस का पूरा लाभ उठा सकते हैं.

सोच-समझकर रखें पार्टी की थीम
वैसे तो आजकल पार्टी प्लानर्स की मांग बढ़ती जा रही है. लेकिन यह अत्याधिक महंगा पड़ सकता है. आप खुद भी अपनी पार्टी को अच्छी तरह से आयोजित कर सकते हैं. पार्टी को अगर किसी थीम के अनुसार आयोजित किया जाए तो यह और ज्यादा मनोरंजक बन सकती हैं. क्रिसमस पार्टी में परिवार और दोस्त सभी शामिल होते हैं इसलिए पार्टी की थीम सोच-समझकर रखनी चाहिए.

क्रिसमस के मौके पर प्रियजनों को दें गिफ्ट
इस क्रिसमस पर आप हाथ से बनाए गए सामान या कार्ड दे सकते हैं. बच्चों या युवाओं को आप वीडियो गेम्स, आई पॉड, फनी कैप, सांताक्लाज के कपड़े और खाने-पीने का समान गिफ्ट कर सकते हैं. बड़ों के लिए आप वाइन की बोतल, क्रिसमस केक, कुकीज, कपड़े आदि का चुनाव कर सकते हैं।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap