नए साल पर लक्ष्मी की कृपा पाने के लिए घर में न रखें ये पांच चीजें


नया साल आने पर सभी लोगों के मन में एक उत्साह जागता है और वो कुछ नया करना चाहता है. तो हर बार की तरह इस बार भी साल 2020 आने का इंतजार कर रहे हैं.

हर कोई चाहता है कि नया साल उनके लिए मंगलकारी हो. हर कोई कुछ ऐसे उपाय करना चाहता है जिससे नए साल में उन्हें फायदा ही फायदा हो. अगर आप भी नए साल पर लक्ष्मी की कृपा चाहते हैं तो अपने घर में न रखें ये पांच चीजें.

घर में न रखें टूटा फर्नीचर
कहा जाता है कि घर में टूटी खाट या पलंग रखने से वैवाहिक जीवन में कलह होता है. अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपके साथी के साथ आपका जीवन खुशी-खुशी बीते तो घर से टूटा फर्नीचर हटा दें.

टूटा कांच घर में लाता है वास्तु दोष
घर में किसी भी तरह का कांच टूटा हो तो उसे तुरंत हटा दें चाहे वो कांच का कोई बर्तन हो, फोटो फ्रेम हो या शीशा. टूटा कांच वास्तु दोष लेकर आता है और इससे मानसिक तनाव भी बना रहता है.

बंद घड़ी पैदा करती है नकारात्मक ऊर्जा
अगर किसी की तरह की खराब घड़ी पड़ी है तो उसे घर में कतई घरना रखें. रूकी हुई घड़ी से भी नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपका कोई भी काम नहीं अटके तो अपनी बंद घड़ी को जरूर हटा दें.

खराब इलेक्ट्रॉनिक सामान को फेंके कबाड़ में
नए साल पर घर में खराब पड़े पुराने इलेक्ट्रॉनिक सामान को बाहर निकाल दें. खराब आइटम घर में पड़े पड़े कबाड़ बन जाते हैं जिससे नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. इसलिए आपके लिए अच्छा होगा कि आप नए साल से पहले इन पुरानी चीजों को घर से हटा दें.

घर के मंदिर से हटाए खंडित मूर्तियां
नया साल के स्वागत से पहले पूजाघर अच्छे से साफ कर लें. मंदिर से खंडित मूर्तियां हटा दें. टूटी या खंडित मूर्तियां घर में रखना अशुभ माना जाता है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap