नए साल का मज़ा किरकिरा कर सकती है बढ़ती ठंड के साथ बारिश


राजधानी दिल्ली के तापमान में लगातार गिरावट आने से सर्द हवाएं और तेज हो गई है. आपको बता दें कि दिल्ली में शनिवार को न्यूनतम तापमान गिरकर 2.4 डिग्री पर पहुंच गया.

मौसम विभाग के अनुसार, 118 साल में ये दूसरा दिसंबर है, जब दिल्ली में इतनी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. इससे पहले 1997 में इतनी लंबी ठंड पड़ी थी.

कितना रहा तापमान
राजधानी में बीती रात न्यूनतम तापमान 3.6 डिग्री रिकॉर्ड किया गया था. इसके अलावा दिल्ली से सटे नोएडा, गुरुग्राम में भी सर्दी से लोग ठिठुरे पड़े हैं. वहीं, दिल्ली में शुक्रवार को न्यूनतम तापमान 5.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जबकि अधिकतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से सात डिग्री सेल्सियस कम रहा.

नए साल पर हो सकती है बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तर भारत में आने वाले दिनों में पारा और गिर सकता है. इसके कारण ठंड ज्यादा बढ़ सकती है. साथ ही मौसम विभाग के जरिए बारिश का अनुमान भी लगाया गया है. 31 दिसंबर और 1 जनवरी को बारिश हो सकती है. जिससे तापमान गिरने और सर्दी बढ़ने की आशंका है.

पहाड़ों पर बर्फबारी तो मैदानी इलाकों में शीतलहर
वहीं, पहाड़ों पर तापमान माइनस 20 से माइनस 30 डिग्री तक लुढ़क चुका है. उत्तराखंड, कश्मीर और हिमाचल में भीषण बर्फबारी हो रही है तो दिल्ली समेत मैदानी इलाकों में शीतलहर जारी है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap