आने वाले नए साल में अंक सात वालों का कैसा रहेगा भविष्य जानिए


नववर्ष 2020 का आगमन होने वाला है. नववर्ष का इंतजार सबको रहता है. नववर्ष के साथ नई उम्मीदें और नई चुनौतियां जुड़ी होती हैं,

जीवन में नई उपलब्धियां और पड़ाव मिलते हैं, जो हमारे लिए सफलता के मार्ग तय करते हैं. वर्ष 2019 हमारे लिए कैसा रहा, ये तो हमने आकलन कर लिया होगा. अब नववर्ष के आगमन पर हम अंक ज्योतिष के आधार पर आपको बताने जा रहे हैं कि नया साल आपके लिए कौन सी खुशियां लेकर आ रहा है और कौन सी चुनौतियां आपका इंतजार कर रही हैं, जिन पर पार पाकर आप सफल होंगे. आपको ज्योतिषीय उपाय भी बताए जा रहे हैं, जिसकी मदद से आप अपने इस वर्ष को और बेहतर बना सकते हैं.

स्वाभाव में रहेगी सरलता
अंक सात जल-तत्व का सूचक है, अतः इसका सीधा संबंध चन्द्रमा से माना गया है. आगामी वर्ष-2020 का अधिपति बुध तथा मंत्री चन्द्रमा है, जो अंक सात वाले व्यक्तियों की छिपी हुई प्रतिभा को प्रत्यक्ष कर उन्हें उन्नति के अनेक आयाम एवं अवसर प्रदान करेगा. जल का प्रथम ग्रह चूंकि चन्द्रमा है, अतः अंक सात वालों के स्वभाव में सरलता रहेगी, साथ ही उनके कार्यों का उचित एवं उत्तम मूल्यांकन होगा.

इस साल व्यापार करने से होगी उन्नति
अंक ज्योतिष के अनुसार चन्द्रमा को दो का अंक दिया गया है, इसीलिए सात अंक का शुभ एवं सहायक अंक दो माना गया है. इस वर्ष अंक सात के व्यक्ति चन्द्रमा के अंक के अंतर्गत अर्थात् 2, 11, 20 तथा 29 तारीख़ में जन्में व्यक्तियों से व्यापारिक सहयोग की अपेक्षा कर सकते हैं.

इन तारीखों में मिलेगा लाभ
सात अंक के व्यक्तियों को अपनी योजनाओं एवं कार्यों को अपने जन्म के अंक वाले दिनों अर्थात् 7, 16 और 25 तारीख़ों को अथवा 27 जून से 29 सितम्बर के मध्य कार्य रूप में परिणत करना श्रेयस्कर होगा. इस अंक के व्यक्तियों के लिए भी अंक दो के व्यक्तियों के समान लाभप्रद दिन रविवार और सोमवार हैं. यदि इन्हीं दिनों में अंक सात वालों का जन्मांक अर्थात् किसी भी माह की 1, 2, 4, 10, 11, 13, 19, 20, 22, 28, 29 तथा 31 तारीखें पड़ें तो और भी लाभदायक होगा.

इस मंत्र का जाप करने से मिलेगा लाभ


ज्योतिषीय उपाय: “ॐ नम: शिवाय शिवाय नम:”
मंत्र का रोज जाप करते रहने से अंक 7 वाले वर्ष पर्यंत सुख-समृद्धि को प्राप्त करते रहेंगे.

इस अंक लोगों का क्या है भाग्यशाली रंग
सर्वथा गहरे रंग का ही प्रयोग करना उन्नति कारक होगा.

शुभ दिन
रविवार और सोमवार.

इस रत्न के साथ जपें ये मंत्र
आई कैट्स, मून स्टोन या चन्द्रकांता की मोती चांदी में दाहिने हाथ के अंगूठे में अँगूठी सोमवार को धारण करें. साथ ही 108 बार “ॐ नम:शिवाय शिवाय नम:” मन्त्र का जाप कर लें।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap