महिलाओं को दफ्तर जाने में अब नहीं होगी देरी अपनाने होंगे सिर्फ ये टिप्स


घर का काम करके दफ्तर समय पर पहुंचना महिलाओं के लिए बहुत ही मुश्किल होता है क्योंकि इंसी बीच इनको करना होता है मेकअप.

सही तरीके से मेकअप न कर पाने की वजह से लोगों के बीच मजाक भी ,बन जाता है. तो इसलिए आइए आपको सुबह फटाफट सही तरीके से ,मेकअप करके सही समय पर दफ्तर कैसे जा सकती है… महिलाओं के लिए सुबह का वक्त काफी कीमती होता हैं, इसलिए अपने सौंदर्य को निखारने के लिए अपनी दिनचर्या को हाई एफिशिएंसी मोड में लाने के लिए इन बातों पर गौर करें.

ड्राई शैंपू
यदि आप का नेलपेंट टूट रहा है या सुबह बाल बहुत ज्यादा चिकने हो गए हैं तो क्विक फिक्स की तरह नेलपेंट रीटचिंग या ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करें. यदि आप नाखूनों पर पेंट लगाने बैठ गईं या बालों को धोने लगीं तो देर होनी तय है.

स्टाइलिश ट्रेनर से करें बात
यदि आप का हेयरकट सही है तो आप अपने 30 मिनट रोज बचा सकती हैं. अपने बालों का ऐसा हेयरस्टाइल रखें कि जिस से उन्हें मेंटेन रखने में ज्यादा वक्त न लगे. इस के लिए अपनी स्टाइलिस्ट ट्रेनर से बात करें.

बीबी क्रीम में होती है एसपीएफ
रोजाना इस्तेमाल किए जाने वाली बीबी क्रीम एसपीएफ होती है. यह आप की त्वचा को नमी देती है, कोमल बनाती है. धूप से बचाती है और चमकदार बनाती है. इसे लगाने के बाद आप को कंसीलर, फाउंडेशन, मौइश्चराइजर और सनस्क्रीन लगाने की जरूरत नहीं है.

रात में निपटाए सुबह का काम
अपने सामान को व्यस्थित रखें. सुबह ज्यादा समय अपने सामान को ढूंढ़ने में न लगाएं. आप रात को ही सुबह की प्लानिंग कर सकती हैं. इस से सुबह आप को फैसला लेने में कम वक्त लगेगा.

ऑफिस जाते वक्त करें हल्का मेकअप
सुबह कपड़े पहन रेडी होने के बाद मेकअप करें. समय न होने पर थोड़ा बहुत मेकअप भी चल जाता है, क्योंकि बाद में समय होने पर मेकअप रीटच भी हो सकता है.

माइक्रोफाइबर टौवेल क्यों होती है खास
नियमित टौवेल के मुकाबले माइक्रोफाइबर टौवेल ज्यादा जल्दी पानी सोखता है. अपना काम खत्म करने के बाद टौवेल खोल दें. यह न केवल आप के ड्रायर से बाल सुखाने का समय आधा करता है, बल्कि आप के बालों को लगने वाली गरमी की मात्रा भी कम करता है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap