बांग्लादेश सरकार ने भारत सीमा से सटे इलाकों में मोबइल नेटवर्क को बंद करने का दिया आदेश


बांग्लादेश टेलीकम्युनिकेशन रेगुलेटरी कमीशन (बीटीआरसी) ने बांग्लादेश-भारत सीमा के आसपास लगे सभी मोबाइल नेटवर्क बंद करने का आदेश दिया है.

भारत से लगती सीमाओं के 1 किलोमीटर के दायरे में पड़ने वाले सभी मोबाइल टावर सोमवार को ही बंद कर दिए हैं. बीटीआरसी ने इस बारे में रविवार को ही आदेश जारी कर दिया है. अब नए आदेश में सीमा से सटे इलाकों में सभी टावर बंद करने का निर्देश दिया गया है.

बीटीआरसी को मिला सरकार की तरफ से आदेश
बीटीआरसी के सीनियर असिस्टेंट डायरेक्टर (मीडिया) ने पत्रकारों से कहा, ‘सरकार की ओर से जारी एक उच्च स्तरीय निर्देश के बाद बॉर्डर नेटवर्क को बंद करने का आदेश दिया गया है.’ बांग्लादेश की एक सेलफोन कंपनी में काम करने वाले अधिकारी ने नाम न जाहिर करने की शर्त पर कहा, ‘सरकार से निर्देश मिलने के बाद फौरन इस पर अमल शुरू कर दिया गया है.’

एक करोड़ यूजर्स होंगे प्रभावित
अधिकारी ने कहा, ‘बॉर्डर इलाके में तकरीबन दो हजार मोबाइल फोन टावर हैं. इन सभी को बंद कर दिया गया है. इससे बॉर्डर इलाके के लगभग 1 करोड़ यूजर्स प्रभावित होंगे.’

बांग्लादेश में बीटीआरसी का निर्देश
बांग्लादेश के कई अखबारों ने बीटीआरसी के इस निर्देश का पत्र प्रकाशित किया है. रविवार रात को इससे जुड़ा निर्देश ग्रामीण फोन, टेलीटॉक, रोबी और बांग्लालिंक कंपनियों को जारी किया गया. निर्देश में कहा गया है कि मौजूदा हालात को देखते हुए और देश की सुरक्षा के मद्देनजर बॉर्डर इलाके में अगला आदेश जारी होने तक मोबाइल नेटवर्क बंद रखा जाए.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap