New year 2020 resolution ideas


हर साल लोग अपनी न्यू ईयर रेज्योलुशन लिस्ट में उन चीजों को शामिल करने की कोशिश करते हैं जो उन्हें जीवन में एक बेहतर इंसान बनने में मदद कर सके। इसके अलावा लोग आज के दिन से अपनी उन सभी बुरी आदतों को भी नजरअंदाज करने की कोशिश करते हैं जो उन्हें जीवन में आगे बढ़ने से रोकती हैं।

हालांकि, एक स्टडी के मुताबिक, केवल 46 प्रतिशत लोग ही अपने रेज्योलुशन को पूरा कर पाते हैं। लेकिन आज आपको 5 ऐसे रेज्योलुशन के बारे में बताते हैं जिन्हें लाइफ में शामिल करना बेहद आसान है और जिन्हें अपनी जिंदगी शामिल करने के बाद आप खुद में एक खूबसूरत बदलाव महसूस करेंगे।

आलस छोड़कर करें वर्कआउट-
अक्सर लोग ठंड में जिम या व्यायाम न करने के लिए कई बहाने बनाते हैं। तो इस साल आलस से दोस्ती तोड़कर अपनी फिटनेस पर ध्यान दीजिए। फिटनेस बनाए रखने के लिए योगा या जिम जरूर जाएं।

पैसा बचाना-
अगर आप फिजूलखर्च है तो इस साल अपने सुनहरे भविष्य के लिए पैसे बचाने का भी रेज्योलुशन ले सकते हैं।

हेल्दी फूड-
नए साल में हेल्थ बनाए रखने के लिए खुद से वादा करें कि जंक और अनहेल्दी फूड का सेवन नहीं करेंगे। नए साल पर हेल्दी फूड खाने का रेजोल्यूशन लें।

परिवार के साथ समय बिताना-
आजकल बिजी लाइफस्टाइल के चलते लोगों के पास अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने तक का समय नहीं है। जो भविष्य में कई बार रिश्तों में दरार का भी कारण बन जाता है। तो नए साल में अपने रिश्तों को सहेजकर रखने का रेज्योलुशन लें। अपने परिवार के लिए वक्त निकालें।

व्यवस्थित लाइफस्टाइल-
आप जीवन में कई बार ऑर्गनाइजड नहीं होने की वजह से लोगों से पीछे रह जाते हैं। ऐसे में जीवन में सफलता पाने के लिए ऑर्गनाइजड लाइफस्टाइल जीने का भी रेजोल्यूशन लें।

पर्सनालिटी ग्रूमिंग-
हर व्यक्ति की लाइफ में उसका अपना अस्तित्व सबसे अहम होता है। आप खुद भर भरोसा रखेंगे तभी दूसरों का भी भरोसा जीत पाएंगे। खुद को ग्रूम करने के लिए अगर आप वेट लूज, ड्राइविंग सीखना, नया काम शुरू करना चाहते हैं तो इस साल लिस्ट में शामिल इन सभी कामों को कर ही डालें।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap