इसी सप्ताह हो सकती है तय विधानसभा चुनाव की तैयारी


दिल्ली में होने वाले चुनाव 2020 को लेकर तीनों पार्टियां जोरों-शोरों से लगी हुई है. आप इन पार्टियों का अंदाजा इनके एक-दूसरे पार्टियों पर कसे जाने वाले ताने या हमले को देखकर लगा सकते हैं. कि किस तरह से सभी दल रोजाना रैलियां जनसभा और पत्रकार वार्ता करके, एक-दूसरे के खिलाफ बोल रहे हैं.

तारीखों का एलान
आपको बता दें कि भारतीय निर्वाचन आयोग कभी भी दिल्ली के विधानसभा चुनाव की तारीख का एलान कर सकते हैं. बता दें ये तारीख इसी सप्ताह तय हो सकती है. दिल्ली विधानसभा का कार्यकाल 22 फरवरी तक का ही रह गया है इसलिए 22 फरवरी तक नई सरकार का गठन जरूरी है.

चुनाव आयोग ने तैयारी को लेकर जताया संतोष
दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रणबीर सिंह की भारतीय निर्वाचन आयोग के अधिकारियों की 26 दिसंबर को हुई बैठक में कहा था कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव की तैयारी पूरी है. इसी के साथ चुनाव आयोग ने भी दिल्ली में चुनावी तैयारी पर संतोष जताया था.

कानून व्यवस्था के मुद्दे पर हुई चर्चा
मंगलवार को दिल्ली के उपराज्यपाल ने भी कानून व्यवस्था के मुद्दे पर दिल्ली पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की थी. इसे दिल्ली चुनाव के संदर्भ में बताया गया. बताया जा रहा है कि दिल्ली पुलिस ने उपराज्यपाल से चुनाव प्रक्रिया सुचारु रूप से संचालित करने के लिए पर्याप्त बल की मांग भी की.

आम आदमी पार्टी का ऐतिहासिक प्रदर्शन
बता दें कि वर्ष 2015 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में पहली बार दिल्ली में चुनाव लड़ रही आम आदमी पार्टी ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए 70 में से 67 सीटें हासिल की थीं।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap