नए साल की पार्टी करने के लिए दिल्ली की ये जगहें है सबसे शानदार


नए साल की शुरूआत हो चुकी है. ऐसे में अपने परिवार और दोस्तों के साथ बाहर घूमने फिरने जाने का मन तो हर किसी का होता है.

अगर समय की कमी के चलते 31 दिसंबर की रात पार्टी नहीं कर पाए हैं तो कोई बात नहीं. दिल्ली में बहुत सी ऐसी शानदार जगहें हैं जहां पर परिवार और दोस्तों के साथ सैर सपाटे के लिए जाना अच्छा लगेगा. तो चलिए जानें ऐसी ही कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जहां पर नए साल के मौके पर घूमने के लिए जाया जा सकता है.

जा सकते हैं वीकेंड पर
दिल्ली और दिल्ली के आसपास कई ऐसी जगहें हैं, जहां हरियाली के बीच आप अपनों के साथ पिकनिक मनाने जा सकते हैं. इन जगहों पर जाने के लिए किसी विेशेष अवसर या खास दिन की जरूरत नहीं, बल्कि आप वीकेंड पर भी दोस्तों या परिवार के साथ जा सकते हैं.

कनॉट प्लेस का फेमस पार्क
दिल्ली के राजीव चौक यानी कनॉट प्लेस स्थित सेंट्रल पार्क में हर दिन हजारों युवा पहुंचते हैं. खासकर सर्दियों में पार्क में बैठकर धूप सेंकने का अलग ही मजा है. दिनभर यहां से उठने का मन नहीं होता है. दोस्तों या परिवार संग यहां जाना मजेदार होता है. यहां आप खाने-पीने की चीजों का लुत्फ उठा सकते हैं, लेकिन साफ-सफाई का ध्यान रखें. यहां आप फाउंटेन म्यूजिक का भी आनंद ले सकते है.

400 से अधिक किस्म के फूलों भरा बाग
दिल्ली के सबसे बड़े और आकर्षक पार्कों में से एक है सुंदर नर्सरी पार्क, जो इतना बड़ा है कि आप कहीं भी पूरा दिन बिता सकते हैं. हुमायूं के मकबरे के पास स्थित इस जगह पर आपको 400 से अधिक किस्म के फूल देखने को मिलेंगे. आप यहां सुबह सात बजे से शाम 6 बजे तक आराम से पिकनिक मना पाएंगे.

पार्क मुगल बादशाह अहमद शाह
इसे कुदसिया बाग भी बोला जाता है. अगर आप शहर से शांत किसी खास जगह पर दिन बिताना चाहते हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट रहेगी. यह पार्क मुगल बादशाह अहमद शाह की मां कुदसिया बेगम की याद में बनाया गया है. इतिहास के बारे में जानने की इच्छा रखने वाले लोगों के लिए यहां जाना यादगार अनुभव होगा.

मकबरे के पास शानदार पार्क
दिल्ली की बेस्ट पिकनिक स्पॉटों में लोदी गार्डन एक शानदार पार्क है. दिल्ली के खान मार्केट और सफदरजंग मकबरे के पास स्थित इस गार्डन में बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. खासकर वीकेंड पर यहां खासी भीड़ होती है. रविवार को यहां सैकड़ों परिवार पिकनिक मनाने पहुंचते हैं. तो देर किस बात की इसी वीकेंड आप भी अपनों के साथ घूम आइए ये शानदार पिकनिक स्पॉट।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap