अगर अंडा है आपका फेवरेट तो घर पर ही बनाइए एग बोंडा लज़ीज डिश


अंडा खाना ज्यादात्तर व्यक्ति पसंद करते हैं और अगर सर्दियों में खाने की बात करें तो इससे ज्यादा सर्दियों में और क्या खाना लगेगा.

सर्दियों में रोज का नियम बन जाता है खाना. कुछ लोग आदी हो जाते हैं अंडा खाने के और कुछ लोग शरीर में एनर्जी लाने के लिए अंडा का प्रयोग करते हैं. तो आइए जानते हैं कैसे आप अपना पसंदीदा लज़ीज एग बोंडा की रेसिपी बना सकते हैं…

एग बोंडा
सर्दियों में कुछ चीजें खाना सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है. अंडे ऐसी ही चीजों में शामिल है. वहीं, अगर आप अंडे को किसी अलग अंदाज में बनाकर खाना चाहते हैं, तो बना लीजिए एग बोंडा की रेसिपी.

बनाने से पहले जोड़िए सामग्री
3 उबले हुए अंडे
1 कप वेजीटेबल ऑयल
2 हरी मीर्च
1 कप बेसन
नमक स्‍वादानुसार
आधा चम्‍मच लाल मिर्च का पाउडर
आधा कप चावल का आटा
एक चौथाई चम्‍मच काली मिर्च

विधिपूर्वक बनाइए अपनी फेवरेट डिश
सबसे पहले अंडों को उबाल लीजिए. इसके बाद उस पर लाल मिर्च का पाउडर छिड़क दीजिए. फिर काली मिर्च और नमक भी उसके ऊपर स्‍प्रेड कर दें.

अब कढ़ाई में तेल गर्म करें और उसमें चावल का आटा, लाल मिर्च पाउडर, हरी मिर्च, काली मिर्च और नमक और थोड़ा सा पानी डालकर बैटर तैयार कर लें. ध्‍यान रखें कि बैटर थिक होना चाहिए.

इसके बाद कढ़ाई में तेल डालकर उसे गर्म करें और इसके बाद उसमें अंडे के टुकड़ों को डाल दें. उसके ऊपर पहले से तैयार किया हुआ बैटर डाल दें. इसके बाद अंडों को अच्‍छे से डीप फ्राई करें.

जब उनका रंग गोल्‍डन ब्राउन हो जाए तो उन्‍हें निकाल कर बाउल में निकाल कर रख दें. इसे हरी चटनी या फिर सॉस के साथ सर्व करें।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap