पार्टनर के साथ रोमांटिक बीच पर जाने से पहले जान लें वहां की सच्चाई, नहीं तो पड़ सकते हैं मुसीबत में


दुनिया का हर युवा शख्स अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक पल बिताना चाहता है. ये तो सभी कहते हैं कि रोमांटिक पल बिताने के लिए रोमांटिक जगह भी चाहिए. तो युवा ऐसी जगहों की खोज में जुट जाते हैं.

लेकिन कुछ बीच ऐसे भी हैं, जो जितने सुंदर हैं वे उतने ही खतरनाक और रहस्यमय भी माने जाते हैं. इन बीच की खूबसूरती और आकर्षण ऐसा होता है कि लोग इन्हें देख सोचने लगते हैं कि यहां जाना तो जरूर बनता है. आज ऐसे ही 5 बीच के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जो जितने खूबसूरत और रोमांटिक हैं, उतने ही रहस्यों से भरे हुए,

इस बीच पर रहता है दो भूतों का साया
ऑस्ट्रेलिया में स्थित जेनी डिक्सन बीच को दुनिया के सबसे खूबसूरत और रोमांटिक बीच में से एक माना जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस बीच पर दो भूतों का साया है? माना जाता है कि यहां शाम होते ही एक खूबसूरत महिला का भूत नजर आने लगता है, जिसका उस बीच पर 1970 के दशक में यौन शोषण कर मार दिया गया था. वहीं दूसरी आत्मा उस महिला की मानी जाती है जिसके बच्चे की मौत 1900 के दशक में हो गई थी.

पर्यटकों को दिखाई दी टहलती हुई आत्मा
सिंगापुर के चंगी बीच को एशिया का सबसे भुतहा और डरावना बीच माना जाता है. लेकिन यह उतना ही खूबसूरत और रोमांटिक भी है. पर इस खूबसूरती के पीछे एक भयावह अतीत है. ऐसा कहा जाता है कि दूसरे विश्व युद्ध के दौरान, इस क्षेत्र में कई लोग मारे गए थे और उनकी चीख आज भी यहां आने वाले पर्यटकों को साफ सुनाई देती हैं. कुछ लोगों ने तो इस बीच पर आत्माओं के साए टहलते देखने का दावा भी किया था.

डुमस बीच पर आत्माओं का बसेरा
गुजरात के सूरत शहर में स्थित डुमस बीच की गिनती दुनिया के सबसे खूबसूरत और रोमांटिक बीच में होती है. लेकिन यह जितना सुंदर है उतना ही डरावना भी. लोगों के अंदर इस बीच को लेकर इतना डर है कि वे यहां दिन में आने से भी डरते हैं.

यहां भी कुछ आत्माओं का वास माना जाता है. कहावत है कि यहां पहले हिंदू अंतिम संस्कार करने आते थे. लेकिन वक्त के साथ यहां आत्माओं ने अपना बसेरा डाल लिया, जिसके बाद यहां की रेत का रंग भी काला हो गया. यहां से रात को लोगों के चीखने-चिल्लाने की आवाजें आती हैं. कहा जाता है कि जिन लोगों की मौत के बाद भी मुक्ति नहीं मिलती, उनकी आत्माएं डुमस बीच पर बस जाती हैं.

गाना गाते हुए देखा है एक महिला का साया
सैन फ्रांसिस्को स्थित इस बीच पर सूरज छिपने के बाद किसी के भी आने-जाने पर रोक है. ऐसा कहा जाता है कि सूरज ढलते ही यहां बीच पर एक महिला का साया गाना गाते हुए दिखाई देने लगता है और जो भी उसके गाने को ध्यान से सुनने की कोशिश करता है वह उसके वश में हो जाता है. हालांकि अब यह बात कितनी सच है, इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता.

ब्लू लेडी की आत्मा तलाशती है अपना पति
कैलिफोर्निया के इस बीच पर ब्लू लेडी नाम की महिला का एक भूत होने का दावा किया जाता है. कहावत है कि यहां यह महिला शादीशुदा थी और उसका इसी बीच पर मर्डर कर दिया गया था. साथ में उसके प्रेमी की भी हत्या कर दी गई थी. तभी से उस महिला का साया इस बीच पर अपने प्रेमी तलाश में घूमता रहता है।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap