ब्रितानी अख़बार ने जेएनयू के नक़ाबपोश हमलावरों को बताया ‘राष्ट्रवादी’,


अभी हाल ही में जेएनयू में हुई हिंसा को लेकर एक अखबार सुर्खियों में आ गया है. जी हां, आपको बता दें कि ये अखबार भारत का नहीं बल्कि कोई और देश का है.

जिसने अपने अखबार हमलावरों के पक्ष में तारीफ के शब्द कहे. बता दें कि इस अखबार को कड़ी निंदा का सामना करना पड़ा. आइए तो जानते हैं कि इस अखबार का नाम क्या है और ये है कहां का।

ब्रितानी अख़बार
आपको बता दें कि इस अखबार का नाम ब्रितानी है. यह ब्रिटेन का है. ब्रिटेन के अखबार ने जेएनयू की खबर को गलत तरीके से छापा है जिसकी देशभर में आलोचना हो रही है. इस बात की खबर नवभारत टाइम्स ने दी. नवभारत टाइम्स के मुताबिक, ब्रिटेन के अखबार ने नकाबपोश हमलावरों को राष्ट्रवादी बताया. जिसकी केंद्रीय पर्यावरण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कड़ी आलोचना की.

जावड़ेकर का पलटवार
फ़ाइनेंशियल टाइम्स अख़बार ने जेएनयू के हमलावरों को राष्ट्रवादी कहा था और शीर्षक दिया था, ”राष्ट्रवादी भीड़ ने दिल्ली के धर्मनिरपेक्ष विश्वविद्यालय में उपद्रव किया.”

इस पर जावड़ेकर ने कहा, “म‍ैं जानता हूं कि भारत को समझने की आपसे उम्मीद लगाना थोड़ा ज्यादा होगा, लेकिन आप एक कोशिश कर सकते हैं : आप कोई भी मौका मिलने पर भारत के टूटने का अनुमान लगाना बंद करें.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap