94 साल की उम्र में बिजनेस शुरू करने वाली महिला को महिंद्रा की तरफ से मिला, ‘एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर का खिताब’


जिस उम्र में ज्यादात्तर लोग खुद को किसी काम का ना मानकर थक-हारकर बैठ जाते हैं तो वहीं कुछ लोग इतनी उम्र होने के बावजूद भी खुद को फिट मानते हैं या रखते हैं.

ऐसा काम कर जाते है जो लोगों को चकित कर दें. और खुद को उसका उदाहरण देकर समझाने लगते हैं. ऐसी ही लोगों को प्रेरित करने वाली कहानी को एक जाने-माने चर्चित व्यक्ति ने शेयर किया है आइए जानते है कि ये चर्चित शख्स कौन है. जिन्होंने इतनी उम्र में बिजनेस करने वाली महिला की कहानी शेयर की है…..

सुनाई प्रेरित करने वाली कहानी
ये चर्चित व्यक्ति महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा है, जो अक्सर ही अपने ट्विटर पर लोगों को प्रेरित करने वाली कहानियां शेयर करते रहते हैं. इसी बीच उन्होंने एक बार फिर से एक ट्वीट करते हुए 94 साल की एक महिला की कहानी शेयर करते हुए उन्हें एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर बताया है. महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन को एक ट्वीट में टैग किया गया था, जिसमें बताया गया है कि किस तरह से 94 साल की एक महिला मिठाइयां बनाकर पैसे कमा रही है. आनंद महिंद्रा इस महिला की कहानी से इतने प्रेरित हुए कि उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर भी वीडियो को शेयर किया.

बेसन की बर्फी बनाने का बिजनेस
ट्विटर पर इस वीडियो को डॉक्टर मधु टेकचंदानी ने आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए शेयर किया है. यह वीडियो चंडीगढ़ की हरभजन कौर का है, जो अपने घर से ही बेसन की बर्फी बनाने का काम करती हैं. इसकी शुरुआत 4 साल पहले हुई, जब हरभजन ने अपनी बेटी को बताया कि वह खुद से पैसे कमाना चाहती हैं. इस वीडियो को शेयर करते हुए यूजर ने लिखा, ”यहां एक कहानी है जो आपको आशा देगी और प्रेरित करेगी”.

स्टार्ट-अप
आनंद महिंद्रा ने तुरंत ही इस ट्वीट का रिप्लाई किया और लिखा, ”जब आप ‘स्टार्ट-अप’ शब्द सुनते हैं, तो यह सिलिकन वैली या बेंगलुरु में लोगों की याद दिलाता है, जो अपने काम को आगे बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं. अब से इसमें एक 94 साल की महिला को भी शामिल करें, जो यह नहीं सोचती कि अब कुछ नया शुरू करने के लिए बहुत देर हो चुकी है”. इसके साथ ही महिंद्रा ने उन्हें एंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर का खिताब भी दे दिया.

हरभजन का वीडियो आ रहा है पसंद
ट्विटर पर बहुत से लोग हरभजन के इस वीडियो को पसंद कर रहे हैं. इस वीडियो को अब तक 3,600 से ज्यादा बार लाइक किया गया है. वहीं 600 से अधिक लोगों ने इस रिट्वीट किया है. एक ट्विटर यूजर ने लिखा, ”जुनून और दृढ़ संकल्प और जीवन में कुछ करने की इच्छा की कोई उम्र सीमा नहीं है”.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap