अगर आप चाय पीकर फिट रहना चाहते हैं तो घर पर बनाइए ‘पिंक-टी’


आज कल हर कोई चाय पीने का बहुत शौकीन है. इतना ही नहीं चाय पीने वालों की हालत यह है कि इतने मीम्स बन रहे हैं की क्या कहें ?

चाय का शौक कहा जाता है किसी तंबाकू से कम नहीं होता है. आज हम आपको एक ऐसी चाय के बारे में बताने जा रहे जिसको जानकर आप हैरान रह जाएंगे. इतना ही नहीं एकबार पीने के बाद आप इस चाय का सेवन करने का शौक छोड़ ही नहीं पाएंगे. इस चाय का नाम है पिंक टी. यह सुनने में आपको बहुत अजीब लग रहा होगा ना।

सेब और दालचीनी से बनी चाय
जितना सुनने में अजीब है यह बनाने में उतनी ही आसान है इसको बनाना. पिंक टी कोई गुलाब से बनने वाली चाय नहीं है. बल्कि यह बनती है सेब से और दालचीनी है.

दिल की बीमारी से बचाए, यह चाय
सेब और दालचीनी दोनों में ही एंटीओक्सीडेंट पाया जाता है. ऐसे में यह हमारी सेहत के लिए बहुत ही अच्छा होता है. इसका सेवन आपको दिल की बीमारी से बचाने का काम करता है.

मुंह की बदबू होती है दूर
पिंक टी का सेवन दांतों के लिए भी बहुत अच्छा होता है. इससे आपके दांतों को पीला होने के साथ मुंह की बदबू की परेशानी से भी निजात मिलती है.

मजबूत करता है पाचन तंत्र
पिंक टी का सेवन आपको आंतों से और किडनी की परेशानी से भी बचाता है. इतना ही नहीं यह पाचन तंत्र को भी मजबूत करता है.

वजन होता है कम
इसका सेवन इम्यून सिस्टम को मजबूत बनाता है साथ ही यह वजन कम करने का काम भी करता है. अगर आप इस चाय को नहीं बना पाएंगे. तो इसकी विधि देखकर बना लें. जिससे आप इन सर्दियों के मौसम में बेहतर चाय का स्वाद उठा सकते हैं।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap