Tanhaji Movie Review: जानिये क्या थी तनहा जी की क़ुर्बानी


तान्हाजी आज रिलीज़ हो चुकी है । चलिए हम आपको बताते है की फिल्म देखने लायक है या नहीं तन्हाजी की कहानी है एक युद्ध और उससे जुडी कहानी की युद्ध जो शिवजी महाराज के दाहिने हाथ तन्हाजी और औरंगजेब के दाहिने हाथ उदय भान के बीच लड़ा गया था ।

युद्ध जो मराठा कोंढरा स्वराज्य के लिए लड़ा जाएगा , मूवी का सबसे स्ट्रांग पिंट है इसका फॉर्मेट चोटियों की उचाई से लेकर आपकी तरफ आते भाले और तीर सब कुछ कमाल का माहौल बनाते है । मूवी का दूसरा स्ट्रांग पॉइंट इसके स्पेशल और VFX इफेक्ट्स है जो मूवी को और भी इंटेंस बनाते है ख़ास तौर पर इसके फाइट और एक्शन सीन्स तीसरी अच्छी बात है मैं एक्टर का काम स्पेशलय सैफ को उदय भान के करैक्टर में देख आप प्रभावित हुए बिना नहीं रह पाएंगे और साथ ही अजय देवगन यानी तन्हाजी की इंटेंसिटी भी वाकई कबीले तारीफ़ है

इसके बाद काजोल के हिस्से में बहुत कम् सीन आए है पर जितने भी है सब इमोशनल है और जिस तरह से काजोल ने उन्हें निभाया है उससे आप सबकी आँखे ज़रूर नाम होजाएंगी साथ ही मूवी में पावर लेके आते है मूवी का म्यूजिक मूवी का बैकग्राउंड म्यूजिक और साथ ही मूवी के बढ़िया डायलॉग्स मूवी में लावणी म्यूजिक काफी अच्छे तरीके से उसे किया गया है ।

फिल्म में जोश से लेकर क्रूरता तक सब कुछ आर्गेनिक है । सवाल ये भी है तन्हाजी का ये स्वराज्य, भगत सिंह और गाँधी जी के स्वराज्य से अलग क्यों है तो इसका जवाब छुपा है कहानी के नरेशन में, जो एजेंडा सेट करते हुए लगता है । फिल्म के फाइट सीन्स में तन्हाजी कुछ कुछ टेम्पलेट्स फॉलो करने की कोशिश में दीखते है ।

आपको बता दे की हिस्टोरिकल और पेरिऑडिक्ट मूवीज बनाना बहुत बड़ा रिस्क होता है लेकिन ऐसी मूवी जब अच्छी बन जाए तो मूवी हिस्टोरिकल बन जाती है हिस्टोरिकल से हमारा मतलब सिर्फ फिल्म की कमाई से नहीं है बल्कि इससे है की वो फिल्म दर्शको को ऑडियंस को कितना पसंद आती है एंड तन्हाजी ऐसी ही मूवी है की आप लोगो को ज़रूर पसंद आएगी खैर आज तनहा जी के साथ दीपिका पादुकोणे की फिल्म छपाक की टक्कर हुई है देखना ये होगा की कोनसी फिल्म ज़्यादा कमा पाती है साथ ही ऑडियंस के दिल में अपनी जगह बना पाते है ।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap