‘खेलो इंडिया’ यूथ गेम्स की तैयारी कर रही खिलाड़ी के गले में लगा तीर


असम की राजधानी गुवाहाटी में 10 जनवरी को ‘खेलो इंडिया’ यूथ गेम्स की शुरुआत होनी है. इसके लिए विभिन्न स्पर्धाओं में प्रतिभाग कर रहे खिलाड़ी उत्साहित हैं और कड़े अभ्यास में जुटे हैं.

इन्हीं में से एक खिलाड़ी को शायद यह नहीं पता होगा कि गेम्स की शुरुआत होने से ठीक पहले वह घायल होकर अस्पताल पहुंच जाएगी. आइए जानते हैं कि कैसे घायल हुई है ये खिलाड़ी।

अभ्यास कर रही थी खिलाड़ी
असम की 12 वर्षीय तीरंदाज शिवांगिनी गोहेन अभ्यास के दौरान गले में तीर लगने से घायल हो गई. गोहेन को उपचार के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार यह घटना उस समय हुई, जब वह खेलो इंडिया गेम्स से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को असम के डिब्रूगढ़ के छबुआ में अभ्यास कर रही थीं.

किया जा रहा है प्राथमिक उपचार
अभ्यास के दौरान अचानक एक तीर गोहेन की गर्दन में लग गया. आनन-फानन में तीरंदाज को उपचार के लिए नजदीकी अस्पताल ले जाया गया. समाचार एजेंसी के अनुसार डॉक्टर वी अग्रवाल ने इस संबंध में बताया कि शिवांगिनी गोहेन की गर्दन में तीर घुस गया था. गोहेन को प्राथमिक उपचार के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल रेफर कर दिया गया.

अथॉरिटी ऑफ इंडिया उठाएगा खर्च
शिवांगिनी गोहेन को तत्काल एयरलिफ्ट कर दिल्ली लाया गया, जहां उपचार चल रहा है. बताया जाता है कि शिवांगिनी गोहेन स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) की ट्रेनी हैं. साई के सूत्रों की मानें तो गोहेन को उपचार के लिए दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गोहेन के उपचार का पूरा खर्च साई उठाएगा. इसमें एयर लिफ्ट कर गोहेन को दिल्ली लाए जाने का खर्च भी शामिल है. यह हादसा कैसे हुआ, इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं मिल सकी है.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap