देश की नंबर वन खिलाड़ी रही साइना नेहवाल, शामिल हुई बीजेपी में


अपनी मेहनत के बल पर बैडमिंटन खेल से सफतला का मुकाम पाने वाली साइना नेहवाल ने देश का नाम तो रोशन किया ही है. और अब उन्होंने बीजेपी यानि कि सत्तारूढ़ पार्टी ज्वाइन कर ली है.

अपनी मेहनत के बल पर बैडमिंटन खेल से सफतला का मुकाम पाने वाली साइना नेहवाल ने देश का नाम तो रोशन किया ही है. और अब उन्होंने बीजेपी यानि कि सत्तारूढ़ पार्टी ज्वाइन कर ली है. आपको बता दें कि साइना नेहवाल अपनी बहन चंद्रांशु नेहवाल के साथ बीजेपी में शामिल हुईं. 

क्या बोली साइना नेहवाल

भाजपा में शामिल होने के बाद साइना ने कहा, ”आज मैं ऐसी पार्टी ज्वाइन की , जो देश के लिए इतना करती हैं. नरेंद्र मोदी सर दिन रात देश के लिए इतना मेहनत करते हैं. अभी मेरे लिए सबकुछ नया है, लेकिन मुझे सब कुछ अच्छा लग रहा है. नरेंद्र सर खेलो को बढ़ावा देते हैं, खेलो इंडिया जैसे प्रोत्साहन के लिए काम करना शुरू किया है.” उन्होंने कहा, ”मैं बहुत हार्ड वर्किंग हूं. मैं मोदी जी के साथ देश के लिए कुछ करना चाहती हूं. मुझे राजनीति पसंद है. खेलो इंडिया से युवाओं को खेलने का मौका मिलता है. मोदी जी से मैं बहुत प्रेरित हूं.”

24 अंतर्राष्ट्रीय खिताब साइना के नाम

साइना नेहवाल का जन्म हरियाणा में हुआ था. 29 साल की साइना नेहवाल भारत की मशहूर बैडमिंटन खिलाड़ी है. बैडमिंटन में वर्ल्ड नंबर वन रह चुकीं साइना को राजीव गांधी खेल रत्न और अर्जुन अवार्ड से नवाजा जा चुका है. आपको बता दें कि अभी तक साइना ने कुल 24 अंतर्राष्ट्रीय खिताब जीत चुकी हैं. वहीं, लंदन ओलिंपिक में उन्होंने ब्रॉन्ज मेडल जीता था. वह साल 2009 में दुनिया की दूसरी और साल 2015 में दुनिया की पहले नंबर की खिलाड़ी बनी थीं.

 तोहफे में दिया था रैकेट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा करते हुए उनके ट्वीट के साथ, साइना नेहवाल को भाजपा के प्रति झुकाव के लिए देखा गया है. साल 2015 में साइना ने पीएम मोदी को अपना एक रैकेट भेंट किया था, जब वह वर्ल्ड बैडमिंटन रैकिंग में पहले पायदान पर आई थीं. उन्होंने कहा, ”मैंने वह रैकेट भेंट किया जिससे मैंने विश्व चैम्पियनशिप फाइनल खेला था. उन्होंने इसे स्वीकार किया और कहा कि वह इसे बेशकीमती तोहफों में रखेंगे जो उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर मिला हैं.”

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap