बिहार लोकसेवा आयोग : APO के पदों पर भर्ती शुरू, लॉ स्नातक करें अप्लाई


BPSC Recruitment 2020: बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने सहायक अभियोजन पदाधिकारी (APO) के पदों के लिए आवेदन मांगे है. लॉ विषय (Law) के साथ स्नातक (Graduate) कर चुके युवा इन पदों के लिए आवेदन कर सकते है. आवेदन प्रक्रिया 07 फरवरी 2020 से शुरु होगी. इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार 26 फरवरी 2020 तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

संस्था का नाम– बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC)

पद नाम– सहायक अभियोजन पदाधिकारी (APO)

शैक्षिक योग्यता– इन पदों के आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी यूनिवर्सिटी/संस्थान से लॉ विषय में स्नातक/एलएलबी/बीएएलएलबी होना चाहिए।

आयु सीमा– पुरुष उम्मीदवारों की आयु 01 अगस्त 2019 को कम से कम 21 साल और अधिकतम 37 साल होनी चाहिए. वहीं महिला उम्मीदवारों की आयु कम से कम 21 साल और अधिकतम 40 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट का प्रावधान है.

आवेदन शुल्क– सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों को 600 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. वहीं SC/ST वर्ग के उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. केवल बिहार की महिला उम्मीदवारों को 150 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा.

पदों की संख्या– 553

महत्वपूर्ण तिथियां-

आवेदन शुरु होने की तारीख– 07 फरवरी 2020

आवेदन करने की आखिरी तारीख– 26 फरवरी 2020

कैसे करें आवेदन– इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आवेदन करने के लिए बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://onlinebpsc.bihar.gov.in/ पर विजिट करें.

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap