वैलेटाइन डे पर हमसफर के साथ जाइए रोमांस करने, केरल


रोमांस के लिए फरवरी माह से अच्छा माह कोई और हो ही नहीं सकता है. और अगर इसके साथ ही एडवेंचर का मज़ा लेना हो तो भी यही माह सबसे बेस्ट है.

रोमांस के लिए फरवरी माह से अच्छा माह कोई और हो ही नहीं सकता है. और अगर इसके साथ ही एडवेंचर का मज़ा लेना हो तो भी यही माह सबसे बेस्ट है. अगर आप वैलेटाइन डे के दिन अपने हमसफर के साथ कहीं और जाने का विचार बना रहे है तो बिना देर किए ही निकल जाइए कुमारकोम की हसीन वादियों में रोमांस करने के लिए।

खूबसूरती में नहाया कुमारकोम

जी हां, केरल देश-विदेश सैलानियों को अपनी खूबसूरती में बांधता आया है. जी हां, केरल की प्रकृति सैलानियों को अपनी बेलौस मुस्काराहट से अपनी ओर खींचती लेती है. यहां हवा में झूमते नारियल से लेकर बैकवॉटर्स तक की खूबसूरती इस धरती पर पहुंचने वाले मेहमानों से सीधे संवाद करती है। तो अभी तक आप क्यों अंजान है, हिंदुस्तान के उस प्रदेश से जो देश का दिग्गज ट्रैवल डेस्टिनेशन बना हुआ है। इसके लैगून यानी बैकवॉटर्स प्रकृति का अनूठा उपहार है जिसे ट्रैवलर्स डेस्टिनेशन बना देने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ी गई है।

सुखद आनंद केरल में

प्रेमता को पनपने की जगह देने वाली यह प्रदेश यानि कि केरल जाकर आप जीवनसाथी के साथ वैलेटाइन डे मना सकते है. इस बार आप घूमने की पैकिंग केरल में अलेप्पी जाने के लिए करिएगा और कुमराकोम तक की हाउस बोट में एक रात तो गुजारें। यह आपकी जिदंगी का सबसे अनोखा अनुभव होगा, जब आप जमीन पर लोगों की भीड़ से कहीं दूर वेंबनाड झील के बदन पर तैरती हाउसबोट में बैकवॉटर का अनुभव लेंगे। इस बार रोमांस की धरती पर जरूर जाइएगा.

पूरा इतंजाम होता है बोट में

आपको बता दें कि इन हाउसबोटों में रहने-खाने पीने का पूरा इंतजाम होता है और पानी में दिन-रात तैरती आपकी हाउस बोट आपको वाकई अपने आप में गुम हो जाने का मौका देगी। एक रात हाउस बोट में गुजारने का आनंद जरूर लीजिएगा. कुमराकोम आइलैंड पर अपने बजट के मुताबिक होटल/ रिजॉर्ट चुनें। यहां बर्ड सैंक्चुअरी में समय बिताएं या झील के किनारे बैठकर अपने आप में गुम होने का ख्याल भी कुछ बुरा नहीं है।

कुमारकोम में जाने घूमने की जगह

1. कुमारकोम बर्ड सेंचुरी

2. वेंबनाड लेक

3. कुमारकोम बीच

4. बे आइलैंड

5. जटायू रॉक

6. कोट्टायम

7. वेकोम महादेव मंदिर

जाने का सही समय

नवंबर से फरवरी तक का मौसम कुमारकोम को एक्सप्लोर करने के लिए होता है बेस्ट।

किधर से होकर जाएं

कुमारकोम ज्यादातर शहरों से रेल, हवाई और सड़कों से जुड़ा हुआ है। कोट्टायम यहां तक पहुंचने का नजदीकी रेलवे स्टेशन है और कोच्ची यहां का नजदीकी हवाई अड्डा।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap