बॉलीवुड की 8 कहानियां जहां प्‍यार दो नहीं, तीन तरफा था


जब मामला लव ट्रांएगल का था इंडियन फिल्‍म इंडस्‍ट्री में एक्‍टर्स के बीच प्‍यार और इकरार की खबरें हमेशा से आती रही हैं।

इनमें से कई ने रिश्‍तों को स्‍वीकार किया है तो कइयों ने सिरे से खारिज भी किया। कुछ लव बर्ड्स शादी के बंधन में बंधे तो कई रिश्‍तों को समय की धूल ने धूमिल कर दिया। लेकिन सिनेमा की तरह सबसे दिलचस्‍प वो कहानियां रहीं, जहां मामला लव ट्राएंगल का था। पेश है बॉलीवुड के कुछ ऐसे ही किस्‍से-

1- रेखा- अमिताभ बच्‍चन- जया भादुड़ी: बॉलीवुड में जब कभी सबसे चर्चित love triangle की बात होती है। हर किसी की जुबान पर इसी तिकड़ी का नाम रहता है। अमिताभ और रेखा की प्रेम कहानी ‘दो अनजाने’ फिल्‍म के सेट से शुरू हुई और खत्‍म भी हो गई। अमिताभ और जया की शादी हो चुकी थी। ‘सिलसिला’ फिल्‍म में इस असल जिंदगी की कहानी को कमोबेश पर्दे पर उतारा भी गया। हंगामा तब भी मचा जब ऋष‍ि कपूर और नीतू सिंह की शादी में रेखा सिंदूर लगाकर पहुंचीं। आज रास्‍ते जुदा हैं और यही हकीकत है।


2- शाहिद कपूर – करीना कपूर – सैफ अली खान : शाहिद और करीना पहले बहुत अच्‍छे दोस्‍त थे। फिर एक दूसरे से प्‍यार करने लगे। लेकिन जल्‍द ही उनके रिलेशनश‍िप में प्रॉब्‍लम आने लगी। अचानक करीना का ना सैफ अली खान से जुड़ने लगा। सैफीना की जोड़ी ‘टशन’ फिल्‍म के सेट पर बनी। करीना आज सैफ की पत्‍नी हैं और उनका एक प्‍यार सा बच्‍चा तैमूर है। शाहिद ने मीरा से अरेंज मैरेज की। उनकी प्‍यारी सी बेटी का मीशा है।

3- सुजैन खान – रितिक रोशन – कंगना रनोट : कंगना रनोट के इंटरव्‍यूज के कारण 2016 से ही यह प्रेम त्रिकोण खूब चर्चा में है। रितिक ने साल 2000 में अपनी बचपन की दोस्‍त सुजैन खान से शादी की। लेकिन ‘काइट्स’ और ‘कृष 3’ के दौरान रितिक और कंगना की नजदीकियां बढ़ीं। कंगना का दावा है कि वह रितिक से शादी करना चाहती थीं। लेकिन बाद में ये रिश्‍ता बिखर गया। इधर सुजैन ने भी रितिक को तलाक दे दिया। रितिक का नाम ‘काइट्स’ फिल्‍म के दौरान बारबरा मोरी से भी जुड़ा था।

4- सलमान खान – ऐश्‍वर्या राय – विवेक ओबरॉय : बी-टाउन की सबसे चर्चित जोड़ी थी सलमान और ऐश्‍वर्या की। ‘हम दिल दे चुके सनम’ के सेट पर दोनों में प्‍यार हुआ। साथ रहने की कस्‍में खाईं दोनों ने। लेकिन सलमान का गुस्‍सैल रवैया रिश्‍तों के बीच में आ गया। ऐश्‍वर्या ने सलमान पर मारपीट का भी आरोप लगाया। ऐश्‍वर्या की जिंदगी में विवेक ओबरॉय की एंट्री हुई। लेकिन ये रिश्‍ता भी ज्‍यादा दिन नहीं चला।

5- श‍िल्‍पा शेट्टी – अक्षय कुमार – ट्विंकल खन्‍ना : बॉलीवुड के ख‍िलाड़ी कुमार अक्षय शादी से पहले कमोबेश अपनी हर को-स्‍टार के साथ रिश्‍तों को लेकर चर्चा में रहे हैं। श‍िल्‍पा शेट्टी से विशेषतौर पर उनके प्‍यार की कहानियां खूब मशहूर थीं। लेकिन बाद में खबर आई कि अक्षय श‍िल्‍पा की बेस्‍ट फ्रेंड ट्विंकल खन्‍ना को भी डेट कर रहे हैं। श‍िल्‍पा और अक्षय का ब्रेकअप हो गया। अक्षय ने ट्विंकल से शादी कर ली।

6- डिनो मोरिया – बिपाशा बसु – जॉन अब्राहम: बिपाशा बसु और डिनो मोरिया ‘राज’ फिल्‍म में साथ दिखे थे। दोनों में प्‍यार हुआ। फिर ‘जिस्‍म’ फिल्‍म की शूटिंग के दौरान बिपाशा की जिंदगी में जॉन अब्राहम आए। डिनो ने उनका रिश्‍ता टूट गया। बाद में जॉन से भी बिपाशा के रिलेशन का द एंड हो गया। बिपाशा और डिनो आज भी अच्‍छे दोस्‍ते हैं।

7- हरमन बावेजा – प्रियंका चोपड़ा – शाहिद कपूर: ‘लव स्‍टोरी 2050’ के सेट पर प्रियंका और हरमन के बीच दूरियां कम हुईं। फिल्‍म फ्लॉप हुई और इसके बाद ये रिश्‍ता भी। ‘कमीने’ फिल्‍म की शूटिंग शुरू हुई। प्रियंका और शाहिद खूब सारा समय साथ बिताने लगे। लेकिन यह रिश्‍ता भी बहुत दिन नहीं चला।

8- कटरीना कैफ – रणबीर कपूर – दीपिका पादुकोण: मौजूदा दौर की सबसे हॉट लव ट्राएंगल। रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण ने एक ही समय इंडस्‍ट्री में डेब्‍यू किया। दोनों की मुलाकात एक मेकअप आर्टिस्‍ट ने करवाई। प्‍यार हुआ, इकरार हुआ। करीब दो साल तक इनका रिश्‍ता आइडल कपल के तौर पर देखा गया, लेकिन फिर रणबीर की जिंदगी में कटरीना कैफ आ गईं। रणबीर ने बाद में खुद स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने दीपिका को धोखा दिया।

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap