सलमान खान ने फिल्म उद्योग के 25,000 श्रमिकों की मदद की, सभी के अकाउंट में ट्रांसफर किए 6000 रु.


COVID ​​-19 के कारण लॉकडाउन से फिल्म उद्योग में  दैनिक वेतन पर काम करने वाले कई श्रमिकों पर रोजी-रोटी का संकट मंडराने लगा। इस संकट की घड़ी में 25,000 श्रमिकों की मदद के लिए सलमान खान आगे आए और उन्होंने इन 25,000 श्रमिकों का खर्च वहन करने का वादा किया। सलमान ने इसे पूरा करते हुए सभी 25,000 श्रमिकों की मदद कर दी है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) ने उन्हें श्रमिकों के अकाउंट नंबर उपलब्ध करवाए जिसके बाद सलमान खान ने सबके अकाउंट में पैसे ट्रांसफर करके उन्हें आर्थिक मदद दे दी है। 

Virus hits Bollywood: Salman Khan cancels US-Canada tour, SIR ...


6000 रु. की मदद की: अशोक दुबे ने स्पॉटबॉय को दिए इंटरव्यू में कहा, मैं पिछले दो साल से एफडब्ल्यूआईसीई का महासचिव हूं और इस दौरान सलमान तकरीबन 1.5 करोड़ की मदद कर चुके हैं। पहले हमने उन्हें 19,000 श्रमिकों की लिस्ट दी थी जिसके बाद बचे हुए श्रमिकों की लिस्ट भी दे दी गई और सलमान ने हर अकाउंट में 6000 रु. (3,000 प्रति माह) के हिसाब से राहत राशि ट्रांसफर कर दी। 


गरीबों को पहुंचाया खाना: सलमान खान ने पिछले दिनों गरीबों के लिए ट्रक भरकर राशन भेजा है ताकि कोई भूखा न सोए। सलमान ने तो मदद करने की कोई घोषणा नहीं की लेकिन उनके दोस्त बाबा सिद्दीकी ने इस बात की जानकारी देते हुए एक गोडाउन की तस्वीर ट्विटर पर शेयर की थी जिसमें राशन के सामान से लदे ट्रक खड़े नजर आ रहे थे। बाबा ने यह तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, ‘आप दूसरों की मदद करने में हमेशा एक कदम आगे रहते हैं और एक बार फिर आपने इस बात को सच साबित कर दिया है। कोरोनावायरस की जंग में साथ देने और कोई भूखा न सोए इस बात का ध्यान रखने के लिए थैंक यू सलमान खान।’

hi_INHindi
hi_INHindi
Share via
Copy link
Powered by Social Snap